विज्ञापन
Story ProgressBack

कैंसर से जूझ रहीं प्रिंसेज ऑफ वेल्स केट मिडलटन, Video मैसेज जारी कर बोलीं-सर्जरी के बाद...

बुधवार को सामने आए वीडियो में राजकुमारी केट (Britain Princess Kate) काफी थकी हुई सी दिखीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि कैंसर की बीमारी का पता चलना उनके लिए बड़े झटके जैसा था.

Read Time: 3 mins
कैंसर से जूझ रहीं प्रिंसेज ऑफ वेल्स केट मिडलटन, Video मैसेज जारी कर बोलीं-सर्जरी के बाद...
ब्रिटेन के वेल्स की राजकुमारी को कैंसर.(फाइल फोटो)
नई दिल्ली:

ब्रिटेन के वेल्स की राजकुमारी केट मिडलटन ने शुक्रवार को बताया कि वह कैंसर (Britain Princess Kate Cancer) से जूझ रही हैं. दरअसल लंबे समय से वह सार्वजनिक तौर पर नजर नहीं आ रही थीं, जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर कयास लगाए जा रहे थे. रॉयटर्स के मुताबिक, केट ने बताया कि टेस्ट से पता चला कि उनको कैंसर है. जनवरी में उनके पेट की बड़ी सर्जरी हुई थी, जिसके बाद उन्हें कैंसर की बीमारी का पता चला और तब से वह कीमोथेरेपी ले रही हैं. ब्रिटेन की राजगद्दी के उत्तराधिकारी प्रिंस विलियम की 42 साल की पत्नी केट ने कैंसर की बीमारी का पता चलने को उनके लिए बड़ा झटका बताया. दरअसल यह खबर ब्रिटिश शाही परिवार के लिए एक ताजा स्वास्थ्य झटका है. दरअसल किंग चार्ल्स का भी कैंसर का इलाज चल रहा है.

ये भी पढ़ें-रूस : मॉस्को के कंसर्ट हॉल में बंदूकधारियों ने भीड़ पर बरसाई गोलियां, 60 की मौत | ISIS ने ली जिम्मेदारी

राजकुमारी केट को कैंसर, चल रहा इलाज

केट का जनवरी में दो हफ्ते में अस्पताल में कैंसर का इलाज चला. उनके कार्यालय की तरफ से सर्जरी सफल रहने क जानकारी दी गई थी. हालांकि केट ने एक वीडियो मैसेज में कहा कि बाद के टेस्टों से से पता चला कि उनको कैंसर है. केट ने कहा कि फिलहाल वह ठीक हैं और पहले स्ट्रॉग भी हो रही हैं. केट ने बताया कि उनकी मेडिकल टीम ने उनको कैंसर निवारक कीमोथेरेपी करने की सलाह दी. फिलहाल वह कीमोथैरेपी के शुरुआती चरण में हैं.

प्रिंसेज कैट का वीडियो मैसेज 

बुधवार को सामने आए वीडियो में केट काफी थकी हुई सी दिखीं. इस दौरान उन्होंने कहा कि कैंसर की बीमारी का पता चलना उनके लिए बड़े झटके जैसा है. विलियम और वह अपने परिवार की खातिर वह इसे निजी तौर पर हैंडल करने की हर संभव कोशिश कर रही हैं. केट की सर्जरी के बाद पैरेस की तरफ से कहा गया था कि राजकुमारी ईस्टर के बाद तक आधिकारिक कामकाज करने की स्थिति में नहीं होंगी. बता दें कि केट काफी समय से पब्लिकली दिखाई नहीं दे रही थीं, जिसके बाद उनके स्वास्थ्य को लेकर अटकलें लगाई जाने लगी थीं. 

75 साल के किंग चार्ल्स का भी केट की तरह ही कैंसर का इलाज चल रहा है.  बकिंघम पैलेस ने फरवरी में इस बात का खुलासा किया था कि उनका कैंसर का इलाज चलने की वजह से वह लोगों के लिएअपनी रॉयल ड्यूटीज को नहीं निभा सकेंगे. उन्होंने चाल्स और केट के बारे में बात करते हुए कहा कि इस कठिन हालात में वह अपने पूरे परिवार को प्यार और समर्थन देते रहेंगे. 

प्रिंसेज केट की चल रही कीमोथैरेपी

पत्नी मेगन के साथ राॉयल फैमली से अलग रह रहे प्रिंस हैरी ने भी केट के सपोर्ट में मैसेज भेजा. उन्होंने कहा कि वह दोनों केट और परिवार के लिए स्वास्थ्य और इलाज की कामना करते हैं, और आशा करते हैं कि वे निजी तौर पर इससे निपटने में सक्षम होंगी. बता दें कि केट के कार्यालय, केंसिंग्टन पैलेस की तरफ से कहा गया है कि वह केट को कैन है कैंसर है, इस पर कोई जानकारी साझा नहीं करेंगे, क्यों कि राजकुमारी को इलाज की गोपनीयता का अधिकार है. वह अब ठीक हो रही हैं और उनकी कीमोथैरेपी कीमोथेरेपी फरवरी में ही शुरू हो 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नेपाल में एक साल में तीसरी बार बदलेगी सरकार, CPN-UML का प्रचंड सरकार से समर्थन वापस
कैंसर से जूझ रहीं प्रिंसेज ऑफ वेल्स केट मिडलटन, Video मैसेज जारी कर बोलीं-सर्जरी के बाद...
सिर सीलिंग से टकराते रहे, पड़ गए डेंट : टर्बुलेंस में फंसे यात्रियों ने बयां किया खौफनाक मंजर
Next Article
सिर सीलिंग से टकराते रहे, पड़ गए डेंट : टर्बुलेंस में फंसे यात्रियों ने बयां किया खौफनाक मंजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;