विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 20, 2023

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में बम विस्फोट, 11 मजदूरों की मौत, 2 घायल

पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान सरकार और प्रतिबंधित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (टीटीपी) के बीच संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी जा रही है.

Read Time: 3 mins
पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में बम विस्फोट, 11 मजदूरों की मौत, 2 घायल
(प्रतीकात्मक फोटो)
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान के गुलमीर कोट इलाके में हुई बम विस्फोट (Bomb Blast) की घटना में  में 11 मजदूरों की मौत हो गई और दो घायल हो गए. एआरवाई न्यूज ने शनिवार को इस बात की जानकारी दी है. वहीं, पुलिस ने कहा कि उत्तरी वजीरिस्तान में एक वैन में यह बम विस्फोट हुआ. इस मामले में अधिक जानकारी सामने आने का इंतजार है.

इस्लामिक स्टेट समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली

बता दें कि यह हमला बाजौर में हुए बड़े आत्मघाती विस्फोट के कुछ सप्ताह बाद हुआ है, जिसमें 23 बच्चों सहित कम से कम 63 लोग मारे गए थे और 200 से अधिक लोग घायल हुए थे. अल जजीरा के अनुसार, इस्लामिक स्टेट समूह ने विस्फोट की जिम्मेदारी ली थी.

बमबारी में चुनावी रैली को बनाया गया निशाना

इस बमबारी में पाकिस्तान के सीमावर्ती जिले बाजौर में एक चुनावी रैली को निशाना बनाया गया. इस दौरान एक हमलावर ने जमीयत उलेमा-ए-इस्लाम (जेयूआई-एफ) पार्टी के लगभग 400 सदस्यों के मंच के पास विस्फोटकों से भरे जैकेट में विस्फोट कर दिया, जो एक महत्वपूर्ण सरकारी गठबंधन सहयोगी है. इस चुनावी रैली में कट्टरपंथी राजनेता फजलुर रहमान भाषण शुरू होने का इंतजार कर रहे थे, तभी आत्मघाती हमलावर ने बम विस्फोट किया.

जिसके बाद जेयूआई-एफ के सदस्य और समर्थक अफगानिस्तान की सीमा के पास खार शहर में जमा हो हुए. अधिकारियों के मुताबिक सम्मेलन दोपहर 2 बजे शुरू हुआ और विस्फोट शाम 4:10 बजे हुआ.

पाकिस्तान में आत्मघाती हमलों में लगातार वृद्धि

पिछले साल नवंबर में पाकिस्तान सरकार और प्रतिबंधित पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (टीटीपी) के बीच संघर्ष विराम समाप्त होने के बाद पाकिस्तान में आतंकवादी गतिविधियों में वृद्धि देखी जा रही है. खासकर खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान में. वहीं, जुलाई में जारी एक रिपोर्ट में कहा गया था कि पाकिस्तान आत्मघाती हमलों में लगातार वृद्धि देखी जा रही है.

2023 के पहले सात महीनों में 18 आत्मघाती हमले हुए: रिपोर्ट

पाकिस्तान स्थित डॉन ने एक थिंक टैंक रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि पाकिस्तान में 2023 के पहले सात महीनों में 18 आत्मघाती हमले हुए, जिसमें 200 लोगों की जान चली गई और 450 से अधिक अन्य घायल हो गए.इस बीच, पाकिस्तान सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने हाल ही में कहा था कि आतंकवाद में हालिया वृद्धि आतंकवादियों द्वारा बातचीत फिर से शुरू करने का एक "निरर्थक प्रयास" था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डेविड लैमी होंगे ब्रिटेन के नए विदेश मंत्री, जल्द आ सकते हैं भारत
पाकिस्तान के उत्तरी वजीरिस्तान में बम विस्फोट, 11 मजदूरों की मौत, 2 घायल
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Next Article
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;