विज्ञापन
This Article is From Dec 30, 2014

एयर एशिया विमान का मलबा, शव समुद्र में मिले

एयर एशिया विमान का मलबा, शव समुद्र में मिले
जकार्ता / सिंगापुर:

रविवार की सुबह से 162 यात्रियों के साथ लापता हुए एयर एशिया विमान का मलबा और शवों को इंडोनेशिया के जावा से सटे समुद्री इलाके में देखा गया। यह जगह वहां से नजदीक है, जहां पर विमान का संपर्क टूट गया था।

इंडोनेशिया के परिवहन मंत्रालय के हवाई परिवहन के कार्यवाहक महानिदेशक जोको मुर्जातमोदो ने पुष्टि की है कि मध्य कलिमंतन के पंगकलां बन में जो मलबा मिला है, वह एयर एशिया के विमान क्यूजैड 8501 का है।

जोको ने कहा, यह पुष्टि की जाती है कि यह मलबा लाल और सफेद रंग के विमान का है। उन्होंने बताया कि मंत्रालय की बचाव टीम को यह मलबा मिला। उन्होंने कहा, अब बसरनास (राष्ट्रीय खोज और बचाव एजेंसी) के साथ तालमेल से मलबा मिलने वाली जगह पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

इंडोनेशिया की 'नेशनल सर्च एंड रेस्क्यू एजेंसी' के प्रमुख बामबांग सोयलिस्तयो ने बताया कि वायुसेना के एक विमान ने समुद्र में एक जगह 'छाया' जैसा कुछ देखा, जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह विमान का मलबा है। उन्होंने कहा कि 12 बजकर 50 मिनट पर वायुसेना विमान को समुद्र की गहराई में विमान के रूप में छाया जैसा कुछ नजर आया।

इंडोनेशियाई अधिकारियों ने बताया कि लापता विमान को अंतिम बार जिस क्षेत्र में देखा गया था, ठीक उसी के नीचे जल क्षेत्र में उन्होंने पानी पर उतराते कई शव बरामद किए। राष्ट्रीय खोज और बचाव निदेशक एसबी सुप्रियादी ने पंगकलां बन में संवाददाताओं को बताया कि शव समुद्र में बह रहे थे और उसे इंडोनेशिया की नौसेना के जहाज पर लाया गया।

नौसेना प्रवक्ता मानाहन सिमोरंगकिर ने एक टीवी चैनल से मलबा और शव मिलने के बारे में पुष्टि की। राष्ट्रीय खोज और बचाव एजेंसी के प्रवक्ता एम यूसुफ लतीफ ने बताया कि तलाश के दौरान इंडोनेशिया वायु सेना के गश्ती विमान को सबसे पहले मलबा दिखा। मध्य कलिमंतन के पंगकलां बन के दक्षिण पश्चिम में एयर एशिया विमान का मलबा नजर आया था। मलबे के स्थान के बारे में पंगकलां बन में दो मछुआरों की ओर से दी गई सूचना ठीक पाई गई। उन्होंने कहा था कि रविवार की सुबह उन्होंने धमाके की आवाज सुनी थी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com