भारतीयों के विरोध के बाद बैग कंपनी ने गणेश हैंडबैग से चमेड़ का अस्तर हटाया, मांगी माफी

अपने शानदार हैंडबैग के लिए मशहूर ब्रिटेन के एक वैश्विक फैशन ब्रांड ने भारतीय प्रवासी समूहों के विरोध के बाद माफीनामा जारी किया और चमड़े के अस्तर वाले गणेश क्लच बैग का उत्पादन बंद कर दिया.

भारतीयों के विरोध के बाद बैग कंपनी ने गणेश हैंडबैग से चमेड़ का अस्तर हटाया, मांगी माफी

अस्तर में अब चमड़े की जगह सिंथेटिक का इस्तेमाल किया करेगा (प्रतीकात्मक)

लंदन:

अपने शानदार हैंडबैग के लिए मशहूर ब्रिटेन के एक वैश्विक फैशन ब्रांड ने भारतीय प्रवासी समूहों के विरोध के बाद माफीनामा जारी किया और चमड़े के अस्तर वाले गणेश क्लच बैग का उत्पादन बंद कर दिया. जुडिथ लीबर नामक ब्रांड ने कहा कि उसका लक्ष्य अनूठे हैंडबैग बनाकर विभिन्न संस्कृतियों को सम्मान देना है और वह हिंदुओं के लिए गाय की पवित्रता को देखते हुए, एक हिंदू देवता की छवि के साथ चमड़े के इस्तेमाल को लेकर सामने आईं चिंताओं के बाद अस्तर में अब चमड़े की जगह सिंथेटिक का इस्तेमाल किया करेगा. 

जूडिथ लीबर कॉउचर की अध्यक्ष, लेला कात्सुने ने कहा, "हमें यह सुनकर गहरा दुख हुआ कि हमारे गणेश बैग ने हिंदू समुदाय को ठेस पहुंचाई है" उन्होंने कहा, ‘‘जूडिथ लीबर का लक्ष्य हमेशा अद्वितीय चीज बनाने का रहा है जो कला, व्यक्तियों और संस्कृतियों को सम्मानपूर्वक देखता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि अब हमें पता चल गया है कि गणेश बैग में चमड़े का अस्तर हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाता है, इसलिए तत्काल प्रभाव से हम चमड़े के अस्तर के साथ इस बैग के उत्पादन को रोकेंगे. अब इसका उत्पादन एक सिंथेटिक अस्तर के साथ किया जाएगा.”



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)