विज्ञापन
This Article is From Nov 22, 2016

मिशेल ओबामा के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी पर अमेरिकी पुलिसकर्मी बर्खास्‍त

मिशेल ओबामा के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी पर अमेरिकी पुलिसकर्मी बर्खास्‍त
मिशेल ओबामा (फाइल फोटो)
ह्यूस्‍टन: अमेरिका के एक पुलिस अधिकारी को फेसबुक पर नस्लवादी टिप्पणी करने के मामले में बर्खास्‍त कर दिया गया है. इनमें से एक टिप्पणी अमेरिका की प्रथम महिला मिशेल ओबामा के बारे में थी . पुलिसकर्मी को बर्खास्‍त किए जाने से कुछ दिन पहले ''एप इन हील्स'' टिप्पणी को लेकर एक मेयर को भी हटाया जा चुका है .

ट्रंप के समर्थक पुलिस अधिकारी जोएल हस्क को उसकी टिप्पणी के कारण बर्खास्‍त कर दिया गया . उसने मेलिना ट्रंप की तस्वीर पर लिखा था, ''स्लोवेनियन, अंग्रेजी, फ्रेंच, सर्बियन और जर्मन भाषा में धारा प्रवाह.'' उसने मिशेल की तस्वीर पर लिखा था,''अश्वेतों की भाषा में धाराप्रवाह.'' वाशिंगटन पोस्ट ने सिटी मैनेजर पैट्रिक ब्रियांट के हवाले से कहा कि टल्लैडेगा, अलबामा में काम करने वाले पुलिस अधिकारी हस्क को विभाग के सोशल मीडिया और आचार संहिता नीतियों के उल्लंघन के आरोप में बर्खास्‍त कर दिया गया.

उन्होंने कहा, ''हम किसी भी कर्मचारी के ऐसे व्यवहार को सहन नहीं कर सकते . हम हर किसी के साथ समानता का व्यवहार करने की अपनी जिम्मेदारी को बहुत गंभीरता से लेते हैं. हमें कदम उठाना सुनिश्चित करना होगा, ताकि समुदाय हम पर विश्वास कर सके.'' ब्रियांट ने कहा कि वह सोशल मीडिया पर हस्क की टिप्पणियों को लेकर ''बहुत निराश और हताश'' हैं .

हस्क की बर्खास्‍तगी से कुछ दिन पहले वेस्ट वर्जीनिया की मेयर पामेला रैमसे टेलर ने अपने एक मित्र के फेसबुक पोस्ट की सराहना की थी जिसमें मिशेल को ''एप इन हील्स'' कहा गया था.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com