पिछले 24 घंटों में इजराइल के हमलों में 9 बंधकों की मौत: हमास

हमास के बंदूकधारियों द्वारा पकड़े गए अनुमानित 150 बंधकों - इजरायली, विदेशी नागरिकों - की कुल मृत्यु की संख्या 22 हो गई है. बता दें कि इजराइल में हमास के आंतकियों के शव पाए गए, जिसके पास दस्तावेजों में विस्तृत नक्शे शामिल थे और संकेत दिया गया था कि हमास का इरादा नागरिकों को मारने या बंधक बनाने का था.

पिछले 24 घंटों में इजराइल के हमलों में 9 बंधकों की मौत: हमास

इजरायली रक्षा बलों ने शनिवार को पुष्टि की कि गाजा में हमास द्वारा 120 से अधिक नागरिकों को बंदी बना लिया गया है. अब इस्लामी समूह की सशस्त्र शाखा ने कहा कि एक सप्ताह पहले इजरायल पर हमले में हमास द्वारा पकड़े गए 9 लोग पिछले 24 घंटों में गाजा पर इजरायली हमलों में मारे गए हैं. इज्जेदीन अल-कसम ब्रिगेड ने बिना विस्तार से बताए कहा कि उन स्थानों पर जहां कैदियों को रखा गया था. इजरायली हमलों में कम से कम पांच इजरायली और चार विदेशी मारे गए थे.

इन मौतों के बाद 7 अक्टूबर को हमास के बंदूकधारियों द्वारा पकड़े गए अनुमानित बंधकों - इजरायली, विदेशी नागरिकों - की कुल मृत्यु की संख्या 22 हो गई है. बता दें कि इजराइल में हमास के आंतकियों के शव पाए गए, जिसके पास दस्तावेजों में विस्तृत नक्शे शामिल थे और संकेत दिया गया था कि हमास का इरादा नागरिकों को मारने या बंधक बनाने का था.

इजरायल के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता लियोर हयात ने कहा कि नागरिकों की मौत को रोकने के लिए इजरायल ने अतीत में और इस ऑपरेशन में जो प्रयास किए हैं, वैसा प्रयास दुनिया में कोई अन्य देश नहीं करता है. हम जो कुछ भी कर सकते हैं वह कर रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें:- 
इजरायल ने एयरस्ट्राइक में हमास के हवाई ऑपरेशन का निरीक्षण कर रहे सीनियर कमांडर को मार गिरायाNDTV Exclusive: कैसे हमास ने "गैल्वनाइज्ड" फ़िलिस्तीनी मुद्दे को उठाया, लेकिन समर्थन खो दिया

इजरायल ने एयरस्ट्राइक में हमास के हवाई ऑपरेशन का निरीक्षण कर रहे सीनियर कमांडर को मार गिराया



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)