विज्ञापन
This Article is From Oct 02, 2017

मैक्सिकों में आए भूकंप से मरने वालों की संख्या पहुंची 361

राष्ट्रीय नागरिक रक्षा प्रमुख लुइ फेलिप पुएंट ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर बताया कि मृतकों में 19 सितंबर को आये भूकंप से मैक्सिको सिटी में मारे गए 220 लोग शामिल हैं और शेष लोग वह हैं जो मोरेलोस, प्यूब्ला एवं अन्य तीन प्रांतों में मारे गए.

मैक्सिकों में आए भूकंप से मरने वालों की संख्या पहुंची 361
मैक्सिको में आए भूकंप के दौरान की तस्वीरें
मैक्सिको में 7.1 तीव्रता के भूकंप के बाद ध्वस्त हुई एक कार्यालय की सात मंजिला इमारत के मलबे में जारी तलाशी एवं बचाव कार्य के दौरान एक अन्य हताहत की पुष्टि होने से इस हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर 361 हो गयी. राष्ट्रीय नागरिक रक्षा प्रमुख लुइ फेलिप पुएंट ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर बताया कि मृतकों में 19 सितंबर को आये भूकंप से मैक्सिको सिटी में मारे गए 220 लोग शामिल हैं और शेष लोग वह हैं जो मोरेलोस, प्यूब्ला एवं अन्य तीन प्रांतों में मारे गए.

मैक्सिको में भूकंप से भारी तबाही के बाद अब पापुआ न्यू गिनी में भी तेज भूचाल

भूकंप दो सप्ताह पहले आया था और मलबे से अभी भी शव निकाले जा रहे हैं जिससे मृतकों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है. मैक्सिको सिटी के मेयर मिगुएल एंजल मानसेरा ने बताया कि अभी भी कार्यालय की ध्वस्त हुई इमारत के मलबे में आठ लोगों के दबे होने की आशंका है। इस भूकंप में कुल 38 इमारतें ध्वस्त हो गयी थी.

मानसेरा ने कल बचाव एवं राहत कार्य के प्रयासों के बारे में कहा था कि घटना स्थल पर 'तेजी से बचाव कार्य जारी है.' उन्होंने शहर में 220 लोगों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी की पहचान कर ली गयी है.

इनपुट : आईएनएस

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com