यू‍क्रेन के थिएटर पर पिछले हफ्ते के रूसी हमले में 300 लोगों की मौत की आशंका : रिपोर्ट

मारियुपोल सिटी हाल ने टेलीग्राम पर लिखा, 'प्रत्‍यदर्शियों से यह जानकारी मिल रही है कि रूसी विमान के हमले में मोरियुपोल के ड्रामा थिएटर में करीब 300 लोगों की मौत हुई है. '

यू‍क्रेन के थिएटर पर पिछले हफ्ते के रूसी हमले में 300 लोगों की मौत की आशंका : रिपोर्ट

कीव :

रूस की ओर से पिछले सप्‍ताह यूक्रेन के एक थिएटर में किए गए हमले में करीब 300 लोगों के मारे जाने की आशंका है. इस थिएटर में सैकड़ों लोगों ने शरण ले रखी थी. पोर्ट सिटी मारियुपोल में यूक्रेन के अधिकारियों ने शु्क्रवार को यह बात कही. मारियुपोल सिटी हाल (Mariupol city hall) ने टेलीग्राम पर लिखा, 'प्रत्‍यदर्शियों से यह जानकारी मिल रही है कि रूसी विमान के हमले में मोरियुपोल के ड्रामा थिएटर में करीब 300 लोगों की मौत हुई है. 'गौरतलब है कि रूस और यूक्रेन के बीच की जंग अपेक्षा से कहीं अधिक लंबी खिंचती जा रही है.

यूक्रेन के कई शहरों पर रूस की भीषण बमबारी जारी है.खारकीव में रात को रूस की सेना ने भीषण बमबारी की है. इस दौरान शहर में रह-रहकर धमाके गूंजते रहे और लोग दहल उठे. वहीं अमेरिका के राष्‍ट्रपति जो बाइडेन आज पोलैंड के दौरे पर हैं, इस दौरान वे यूक्रेन की सीमा के नजदीक होंगे. हाल ही में बाइडेन ने कहा है कि अगर रूस यूक्रेन में रासायनिक हथियारों का इस्तेमाल करता है तो उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) जवाब देगा. तीसरे विश्‍व युद्ध की आशंका के चलते बाइडेन का यह बयान बेहद अहम माना जा रहा है.

- ये भी पढ़ें -

* साबरमती में गांधी आश्रम की पुनर्विकास योजना पर महात्मा गांधी के प्रपौत्र पहुंचे सुप्रीम कोर्ट
* "RLD को 25 लाख वोट मिले, इतने में तो कई राज्यों में बन जाती हैं सरकारें : जयंत चौधरी
* "व्हीलचेयर पर बैठी महिला यात्री की तलाशी के लिए कपड़े उतरवाए, CISF कर्मी सस्पेंड

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बीरभूम हिंसा मामले की जांच अब CBI करेगी, कलकत्ता हाइकोर्ट ने दिया आदेश