अमेरिका: सैर पर निकले दो सिखों पर डंडों से किया गया हमला, 1 संदिग्ध गिरफ्तार

अमेरिका के न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल्स (Richmond Hills) इलाके में मंगलवार को दो सिख लोगों पर हमला किया गया है. ये हमला उस समय किया गया जब ये दोनों सैर कर रहे थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो संदिग्धों ने इन्हें डंडे से मारा और फिर इनकी पगड़ी उतार दी.

अमेरिका: सैर पर निकले दो सिखों पर डंडों से किया गया हमला, 1 संदिग्ध गिरफ्तार

10 दिन पहले भी रिचमंड हिल्स इलाके में एक ऐसा हमला हुआ था.

नई दिल्ली:

अमेरिका के न्यूयॉर्क के रिचमंड हिल्स (Richmond Hills) इलाके में मंगलवार को दो सिख लोगों पर हमला किया गया है. ये हमला उस समय किया गया जब ये दोनों सैर कर रहे थे. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दो संदिग्धों ने इन्हें डंडे से मारा और फिर इनकी पगड़ी उतार दी. इसी स्थान पर 10 दिन पहले भी एक ऐसा हमला हुआ था. न्यूयॉर्क में भारत के महावाणिज्य दूतावास की ओर से इस हमले की निंदा की गई और इसे "निंदनीय" करार दिया गया है. साथ में कहा गया कि वे उस पुलिस के संपर्क में हैं जो इस घटना की जांच कर रही है. अपराध के सिलसिले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने भी हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया और लिखा कि "रिचमंड हिल में हमारे सिख समुदाय के खिलाफ एक और घृणित हमला. दोनों व्यक्तियों को न्याय मिलना चाहिए. इस बारे में जानकारी रखने वाले किसी भी व्यक्ति को तुरंत @NYPDnews से संपर्क करना चाहिए."

इस हमले पर न्यूयॉर्क स्टेट ऑफिस के लिए चुनी गई पहली पंजाबी अमेरिकी महिला जेनिफर राजकुमार की प्रतिक्रया भी आई है. जिसमें उन्होंने कहा कि "हाल के वर्षों में सिख समुदाय के खिलाफ घृणा अपराधों में 200 प्रतिशत की खतरनाक वृद्धि हुई है". "मैंने अपने सिख अमेरिकी परिवार के खिलाफ इस सप्ताह हुई दोनों घटनाओं के तुरंत बाद एनवाईपीडी से बात की".

दिल्ली के सिख नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने इस हमले से जुड़ी एक वीडियो साझा करते हुए जांच की मांग की और कहा कि रिचमंड हिल में ठीक उसी स्थान पर 10 दिनों के भीतर 2 सिखों पर दूसरा हमला. हम इसकी कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. इनकी जांच होनी चाहिए और दोषियों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.

VIDEO: सवाल इंडिया का : क्या नई दिल्ली में लड़ा जा रहा है नया शीत युद्ध?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com