उत्तर प्रदेश : कोरोना से पति की मौत, शव को ई-रिक्शा में ले जाने को मजबूर हुई महिला

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Covid 19) के फिरोजाबाद में महिला पति के शव को ई-रिक्शा से ले गई क्योंकि उसके पास एंबुलेंस के लिए पैसे नहीं थे.

उत्तर प्रदेश : कोरोना से पति की मौत, शव को ई-रिक्शा में ले जाने को मजबूर हुई महिला

महिला के पति की कोरोना से मौत हो गई.

खास बातें

  • कोरोना से हुई महिला के पति की मौत
  • ई-रिक्शा में शव ले जाने को मजबूर
  • यूपी में नहीं थम रहे कोरोना के मामले
फिरोजाबाद:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh Covid 19) के फिरोजाबाद में भी मानवीय संवेदनाओं की बलि चढ़ाता एक मामला सामने आया है. यहां एक महिला के पति की कोरोनावायरस (Coronavirus) से मौत हो गई. महिला पति के शव को ई-रिक्शा से ले गई क्योंकि उसके पास एंबुलेंस के लिए पैसे नहीं थे. इसका एक वीडियो भी सामने आया है. महिला के बेटे का आरोप है कि अस्पताल में उसके पिता को न ही बेड मिला और न ही उनका इलाज किया गया. उसने बताया कि एंबुलेंस चालक ने भी शव ले जाने के लिए काफी ज्यादा रुपयों की मांग की थी.

रूह झकझोर देने वाले उस वीडियो में महिला ई-रिक्शा पर पति के शव को पकड़कर बैठी हुई दिख रही है. शव को बांधा भी गया है ताकि गिरे नहीं. अस्पतालों में बेड, ऑक्सीजन और दवाइयां न मिल पाने की वजह से ज्यादातर कोरोना मरीजों की मौत हो रही है. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं.

कोरोना से जंग : CM नीतीश कुमार ने किया ऐलान- बिहार में 15 मई तक संपूर्ण लॉकडाउन

मरीजों के तीमारदार ऑक्सीजन व दवाइयों के लिए दर-दर भटक रहे हैं. नोएडा में बीते शनिवार एक 35 वर्षीय कोरोना संक्रमित महिला ने सरकारी अस्पताल की पार्किंग में दम तोड़ दिया. महिला के परिजन अस्पताल में एक बेड के लिए गुहार लगाते रहे. आगरा में ऑटो-रिक्शा में एक महिला अपने पति को मुंह से सांस देती नजर आई थी. महिला के पति ने अस्पताल के गेट पर ही दम तोड़ दिया था.

स्ट्रेचर पर पड़ी बीमार मां को मुंह से सांस देने लगी बेटियां, फिर भी नहीं बच सकी की जान, Video Viral


आगरा में ही एक शख्स अपने पिता के अंतिम संस्कार के लिए उनके शव को कार के ऊपर बांधकर ले गया था क्योंकि शहर में कोई एंबुलेंस ही खाली नहीं थी. ऐसे कई दिल दहला देने वाले वीडियो हर रोज सोशल मीडिया पर आपकी टाइमलाइन में आपको नजर आ जाएंगे. लोग इन प्लेटफॉर्म्स पर अपनों के लिए मदद मांग रहे हैं, कुछ सफल हो रहे हैं तो कुछ इस 'सिस्टम' के आगे घुटने टेकने पर मजबूर हो रहे हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: दिल्ली के बत्रा अस्पताल में ऑक्सीजन न मिलने से डॉक्टर समेत आठ मरीजों की मौत