नहीं मिली ऑक्सीजन तो पति को मुंह से सांस देती रही महिला, फिर भी नहीं बचा पाई जान

कोरोना महामारी के बीच एक तस्वीर सामने आई जिसने लोगों को हिलाकर रख दिया. जहां एक पत्नी अपने कोविड संक्रमित पति को बचाने के लिए मुंह से ही सांस देने की कोशिश करती हुई नजर आई.

आगरा:

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच देश में ऑक्सीजन की किल्लत ने लोगों को खासा परेशान किया है. मरीजों के परिजन अपने अपने तरीकों से ऑक्सीजन की व्यवस्था करते हुए दिखाई दे रहे हैं. कहीं लंबी लाइनें लगी हैं तो कहीं लोग इस प्राणवायु के गिड़गिड़ाते हुए भी नजर आ रहे हैं. इन सबके बीच एक ऐसी तस्वीर सामने आई जिसने लोगों को हिलाकर रख दिया. जहां एक पत्नी अपने कोविड संक्रमित पति को बचाने के लिए मुंह से ही सांस देने की कोशिश करती हुई नजर आई. यह दर्दनाक तस्वीर सोशल मीडिया पर खासी चर्चित है. 

घटना आगरा की है. यहां  ऑक्सीजन के लिए अस्पताल दर अस्पताल भटकने के बाद महिला को जब ऑक्सीजन नहीं मिला तो पति का जीवन बचाने के लिए उन्होंने अपनी सांसों को दांव पर लगा दिया. पति को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी और ऑक्सीजन का बंदोबस्त नहीं हो पा रहा था, लिहाजा पत्नी ने अपनी सांसों के जरिए पति को सांस देने की कोशिश की लेकिन वह उन्हें बचाने में नाकामबाय रहीं. प्राप्त जानकारी के अनुसार महिला आगरा के एक प्राइवेट अस्पताल पहुंची थी लेकिन अस्पताल ने यह कर दाखिला करने से इनकार कर दिया क्योंकि पति के पास कोविड पॉजिटिव की रिपोर्ट नहीं थी. 


उत्तर प्रदेश में कोविड संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. आए दिन इसकी दर्दनाक तस्वीरें सामने आ रही हैं. उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा मामले राजधानी लखनऊ में सामने आ रहे हैं, इसके बाद वाराणसी और प्रयागराज बुरी तरह से प्रभावित हुआ है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: दिल्ली-एनसीआर में एंबुलेंस वालों की मनमानी