विज्ञापन

घर बनाने के लिए मिले पैसे ने उजाड़ी गृहस्‍थी, 11 पत्नियां अपने पतियों को छोड़ प्रेमियों संग भागी

पीएम आवास योजना की 40 हजार रुपये की किस्‍त मिलने के बाद 11 पत्नियां अपने पति को छोड़कर के प्रेमियों संग फरार हो गई है. अब उनके पति और परिवार के लोग बेहद परेशान हैं.

घर बनाने के लिए मिले पैसे ने उजाड़ी गृहस्‍थी, 11 पत्नियां अपने पतियों को छोड़ प्रेमियों संग भागी
नई दिल्‍ली :

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज से हैरान करने वाला एक मामला सामने आया है. यहां पीएम आवास योजना की पहली किश्त मिलते ही 11 महिलाएं अपने पति को छोड़कर अपने प्रेमी के साथ फरार हो गईं. मामला सामने आने के बाद  प्रशासन अब जांच में जुट गया है. यह मामला यूपी में महाराजगंज के निचलौला ब्लॉक का है. 108 गांव में वित वर्ष 2023- 24 में 2350 लाभार्थियों का चयन हुआ था. इन लाभार्थियों में कुछ महिलाएं भी हैं. पीएम आवास योजना की पहली किस्‍त 40 हजार रुपये पहुंची थी. 

घर बनाने के लिए सरकारी योजना के तहत पहली किस्त आई तो कुछ ऐसा हुआ कि घर ही उजड़ गया. यूपी के महाराजगंज से कुछ ऐसा ही हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खबरों के मुताबिक जिले के निचलौल ब्लॉक के तहत आने वाले न गांव की 11 महिलाएं अपना घर छोड़कर भाग गई. बताया जा रहा है कि पीएम आवास योजना की पहली किस्‍त लेने के बाद वह अपने पति को छोड़कर प्रेमी संघ फरार हो गईं. घर वाले अब परेशान है. 

परिवार के लोगों को सता रही है ये चिंता 

एक लाभार्थी महिला की सास ने कहा कि बहु भाग गई है. उनके नाम से खाते में पैसा आया हुआ है. लड़का बाहर गया हुआ है. हमसे कोई पैसा न वसूल करे, हम कहां से पैसा देंगे.  

वहीं एक अन्‍य लाभार्थी महिला के ससुर ने कहा कि बहु के नाम से प्रधानमंत्री आवास का चयन हुआ था. एक किश्‍त आई, लेकिन बहु पैसा निकालकर भाग गई. अब अधिकारी आते हैं. हम कहां से पैसा कर दे, गरीब आदमी हैं. 

दूसरी किस्‍त पर रोक लगाने की मांग 

मामले का खुलासा तब हुआ जब इन महिलाओं के पति पुलिस के पास पहुंचे और दूसरी किश्‍त पर रोक लगाने की मांग की. घर वाले समझ नहीं पा रहे हैं कि करें तो क्या करें. इन्होंने जिला प्रशासन के सामने गुहार लगाई है कि दूसरी किस्त खाते में ना भेजें. 

इस मामले में महाराजगंज के जिलाधिकारी ने कहा कि जिन्‍होंने भी आवास बनाने में धनराशि का प्रयोग नहीं किया है, उन्‍हें लेकर संबंधित बीडीओ को निर्देशित किया है कि जितने भी ऐसे लाभार्थी हैं, उनके खिलाफ विधिक कार्यवाही की जाए और रिकवरी की कार्यवाही भी उनके खिलाफ कर सरकारी धन को वापस लिया जाए. 

इसलिए परेशान हो रहे हैं पति 

पत्नियों के भाग जाने से परेशान पतियों के सामने दो समस्याएं खड़ी हो गई हैं. पहली समस्या यह कि अभी तक निर्माण कार्य शुरू ना कराए जाने के चलते जिला नगरीय विकास अभिकरण की ओर से उन्हें नोटिस भेजा जा सकता है. दूसरी समस्या यह कि विभाग द्वारा रिकवरी किए जाने का खौफ पैदा हो गया है. 

ये भी पढ़ें :

* हाथरस मामले में 'भोले बाबा' से भी होगी पूछताछ! जानें जांच आयोग के सदस्य ने और क्या कहा?
* नशे की गिरफ्त में फंसते जा रहे युवा, NDTV की पड़ताल में देखिए कितना व्‍यापक है 'ड्रग्‍स का जाल'
* कई 'तालों' में बंद रहेगा UPPSC का पेपर, जानिए यह डिजिटल लॉक है क्या

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
10-10 रुपये की चॉकलेट, मंदिर दर्शन... अमेठी हत्याकांड में हिला देने वाले खुलासे
घर बनाने के लिए मिले पैसे ने उजाड़ी गृहस्‍थी, 11 पत्नियां अपने पतियों को छोड़ प्रेमियों संग भागी
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा का आदेश 41 साल बाद रद्द किया
Next Article
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा का आदेश 41 साल बाद रद्द किया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com