UP Election 2022: संभल में BJP प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

पुलिस अधीक्षक (एसपी) चकरेश मिश्रा ने बताया कि गुरुवार शाम भाजपा उम्मीदवार हरेंद्र सिंह रिंकू चौपा गांव में चुनावी सभा कर रहे थे, जिसमें सामाजिक दूरी की अवहेलना कर बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और उन्होंने मास्क नहीं पहन रखे थे. 

UP Election 2022: संभल में BJP प्रत्याशी के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का मामला दर्ज

UP Election : संभल में BJP विधायक के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज

संभल (उप्र):

उत्तर प्रदेश के संभल जिले की असमोली विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार के खिलाफ आदर्श आचार संहिता व कोविड-19 दिशा-निर्देशों के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. पुलिस अधीक्षक (एसपी) चकरेश मिश्रा ने बताया कि गुरुवार शाम भाजपा उम्मीदवार हरेंद्र सिंह रिंकू चौपा गांव में चुनावी सभा कर रहे थे, जिसमें सामाजिक दूरी की अवहेलना कर बड़ी संख्या में लोग जमा हुए और उन्होंने मास्क नहीं पहन रखे थे. एसपी ने कहा कि घटना के संबंध में भाजपा प्रत्याशी तथा 50-60 अज्ञात लोगों के खिलाफ बहजोई थाने में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

'UP से होगी नए विजन की शुरुआत'- कांग्रेस ने जारी किया यूथ मेनिफेस्टो; जानें युवाओं के लिए क्या किए वादे

इससे पहले बुढाना सीट से दोबारा चुनाव लड़ने मैदान में उतरे बीजेपी के विधायक उमेश मलिक और उनके 60 समर्थकों के खिलाफ आदर्श आचार सहिंता और कोविड-19 नियमों का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता, जनप्रतिनिधि कानून, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी बीमारी अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था. वहीं बीजेपी प्रत्याशी प्रशांत गुर्जर और उनके 30 समर्थकों के खिला भी रविवार को मिरांपुर में एकत्र होने पर मामला दर्ज किया गया था. पुलिस ने बताया कि इस सीट से बीजेपी के प्रत्याशी घोषित होने पर जब गुर्जर यहां आए तो समर्थक उनका स्वागत करने के लिए वहां जमा हो गए.

मुजफ्फरनगर : BJP विधायक सहित तीन प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

वहीं चरथावल सीट से बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी सलमान सईद और उनके दर्जनों समर्थकों के खिलाफ भी आदर्श आचार संहिता का क​थित उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


इसके अलाव स्वामी प्रसाद मौर्य के बीजेपी और राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा देने की खुशी में मिठाई बांट रहे समाजवादी पार्टी के 46 कार्यकर्ताओं के खिलाफ भी 13 जनवरी को आचार सहिंता के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)