मुजफ्फरनगर : BJP विधायक सहित तीन प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

बीजेपी विधायक उमेश मलिक और उनके 60 समर्थकों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता, जनप्रतिनिधि कानून, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी बीमारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहम मामला दर्ज किया गया है.

मुजफ्फरनगर : BJP विधायक सहित तीन प्रत्याशियों पर आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज

बुढाना सीट से दोबारा निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे बीजेपी विधायक उमेश मलिक. (फाइल फोटो)

मुजफ्फरनगर:

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) के तीन  प्रत्याशियों और उनके कई समर्थकों के खिलाफ निर्वाचन आयोग (Election Commission) द्वारा तय आदर्श आचार संहिता और कोविड-19 नियमों का कथित उल्लंघन (Violation of covid-19 Rules) करने पर अलग-अलग मामला दर्ज किया गया है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि बुढाना सीट से दोबारा निर्वाचित होने के लिए चुनाव मैदान में उतरे बीजेपी विधायक उमेश मलिक और उनके 60 समर्थकों के खिलाफ नियमों का उल्लंघन करने पर भारतीय दंड संहिता, जनप्रतिनिधि कानून, आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी बीमारी अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहम मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने बताया कि यह मामला जिले के बुढाना में मलिक के स्वागत के लिए लोगों के जमा होने के बाद दर्ज किया गया. उल्लेखनीय है कि निर्वाचन आयोग ने कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 22 जनवरी तक रैलियों और लोगों के जमा होने पर रोक लगा दी है.

UP चुनाव: AAP प्रत्याशी की गाड़ी में ले जाई जा रही प्रचार सामग्री जब्त, एक गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि एक अलग मामले में बीजेपी प्रत्याशी प्रशांत गुर्जर और उनके 30 समर्थकों के खिलाफ जिले के मिरांपुर में रविवार को एकत्र होने पर मामला दर्ज किया गया. उन्होंने बताया कि इस सीट से बीजेपी के प्रत्याशी घोषित होने के बाद गुर्जर जब कस्बे में आए तो समर्थक उनका स्वागत करने के लिए जमा हुए थे.

'यूपी में का बा' गाने से निशाने पर आईं नेहा राठौड़ बोलीं- मैं जनता की प्रवक्ता हूं, किसी से नहीं डरती

अधिकारियों ने बताया कि चरथावल सीट से बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के प्रत्याशी सलमान सईद और उनके दर्जनों समर्थकों के खिलाफ भी आदर्श आचार संहिता का कथित उल्लंघन करने पर मामला दर्ज किया गया है.

Video: यूपी में का बा, देखिए नेहा सिंह राठौर से खास बातचीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com