UP: असदुद्दीन ओवैसी की सभा के पोस्‍टर पर विवाद, संभल को 'ग़ाज़ियों की धरती' बताने पर BJP बोली - पौराणिक शहर...

यूपी के संभल जिले के सिरसी में बुधवार को होने वाली ओवैसी की जनसभा के लिये लगाये गये पोस्टरों में संभल को ''गाजियों की धरती'' (इस्लाम के वीर योद्धाओं की धरती) लिखा गया है. इस पर विवाद उत्पन्न हो गया है.

UP: असदुद्दीन ओवैसी की सभा के पोस्‍टर पर विवाद, संभल को 'ग़ाज़ियों की धरती' बताने पर BJP बोली - पौराणिक शहर...

असदउद्दीन ओवैसी की जनसभा के लिये संभल में लगे पोस्टर पर विवाद हो गया है

संभल:

UP Assembly polls 2022: उत्‍तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के संभल जिले में आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की जनसभा के लिये लगे पोस्टर में संभल को ''गाजियों की धरती'' बताये जाने पर विवाद खड़ा हो गया है. संभल जिले के सिरसी में बुधवार को होने वाली ओवैसी की जनसभा के लिये लगाये गये पोस्टरों में संभल को ''गाजियों की धरती'' (इस्लाम के वीर योद्धाओं की धरती) लिखा गया है. इस पर विवाद उत्पन्न हो गया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इन पोस्टरों पर कड़ा ऐतराज जताया है, जिसके चलते वे पोस्टर हटा दिए गए हैं.

भाजपा के पश्चिमी उत्तर प्रदेश के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल ने इन पोस्टरों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, ''संभल कभी गाजियों की धरती नहीं रहा. यह ओवैसी का चुनावी स्टंट है. हम उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे. हिन्दुस्तान का कोई भी शहर गाजियों का नहीं रहा है और ना ही हम होने देंगे.''उन्होंने कहा ''संभल एक पौराणिक शहर है. पुराणों में संभल को लेकर कल्कि अवतार का उल्लेख है लेकिन अगर कुरान में संभल को गाजियों की धरती बताया गया हो तो मैं राजनीति छोड़ दूंगा.''


गौरतलब है कि ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम पहली बार उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections 2022) मैदान में उतरने जा रही है. पार्टी ने राज्य की 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है. इसके लिये पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी खासे सक्रिय हैं और प्रदेश में जगह-जगह जनसभाएं कर रहे हैं. गौरतलब है कि यूपी में सत्‍तारूढ़ बीजेपी को विधानसभा चुनाव में अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी और मायावती की बहुजन समाज पार्टी से चुनौती मिलने की संभावना है. यूपी चुनाव में इस बार असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने भी भी पूरे जोर के साथ उतरने का निर्णय लिया है. AIMIM राज्‍य में इस बार करीब 100 सीटों प्रत्‍याशी उतारेगी. पार्टी ने मुख्‍य रूप से उन सीटों पर ध्‍यान केंद्रित किया है जहां मुस्लिमों की आबादी ज्‍यादा है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


- - ये भी पढ़ें - -
* अगर कोई महिलाओं के सम्मान के साथ खिलवाड़ करेगा तो हश्र दुर्योधन जैसा होगा : योगी
* पंजाब सीएम की चार्टर्ड फ्लाइट से दिल्ली यात्रा पर आप और अकाली दल ने साधा निशाना
* भारत में पिछले 24 घंटे में नए COVID-19 केसों में 3.25 प्रतिशत बढ़ोतरी



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)