समाजवादी पार्टी के विधायक ने नारा लगाया- 'अटल जी अमर रहें', बाद में दी सफाई

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग ने कहा, अटल बिहारी वायपेयी हमेशा लोगों को एकजुट करने की बात करते थे

समाजवादी पार्टी के विधायक ने नारा लगाया- 'अटल जी अमर रहें', बाद में दी सफाई

प्रतीकात्मक फोटो.

भदोही (उत्तर प्रदेश):

समाजवादी पार्टी के विधायक जाहिद बेग ने बुधवार को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ करते हुए कहा कि वह हमेशा लोगों को एकजुट करने की बात करते थे. भदोही शहर से सपा विधायक बेग उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक की उपस्थिति में वाजपेयी की प्रतिमा के अनावरण के दौरान उपस्थित थे.

जाहिद बेग ने ‘‘अटलजी अमर रहें'' का नारा लगाते हुए कहा, ‘‘प्रतिमा के अनावरण के कार्यक्रम में शामिल होकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. अटल जी हमेशा लोगों को एकजुट करने की बात करते थे.'' बेग ने बाद में स्पष्ट किया कि उन्होंने अपने विधानसभा क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया और उनके नारे में कोई राजनीति अर्थ नहीं देखा जाना चाहिए.

सपा के राष्ट्रीय महासचिव स्वामी प्रसाद मौर्य की रामचरितमानस संबंधी टिप्पणियों पर बेग ने कहा, ‘‘मैं इससे सहमत नहीं हूं.''

गौरतलब है कि सपा के विधान परिषद सदस्य तथा उत्तर प्रदेश के पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने हाल में यह आरोप लगाकर विवाद खड़ा कर दिया कि रामचरितमानस की कुछ चौपाइयों में जाति के आधार पर समाज के एक बड़े वर्ग का ‘‘अपमान'' किया गया है. उन्होंने मांग की कि इन पर ‘‘प्रतिबंध'' लगाया जाए.

कार्यक्रम के बाद बेग ने स्पष्ट किया कि उन्होंने इस देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ की है ना कि किसी राजनीतिक पार्टी के नेता की. सपा विधायक ने कहा, ‘‘वाजपेयी जी एक ऐसे नेता थे जिन्होंने लोगों के दिलों को जोड़ा और इस देश को एकता के धांगे में बांधा. वह किसी दल के नेता नहीं थे, बल्कि इस देश के प्रधानमंत्री थे.''

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे विधानसभा क्षेत्र में वाजपेयी की प्रतिमा लगाया जाना गर्व की बात है. मैं समाजवादी पार्टी का विधायक हूं और पहले मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व में काम किया और अब अखिलेश यादव के नेतृत्व में काम कर रहा हूं. सपा छोड़ने का कोई सवाल ही नहीं है.''

‘‘अटल जी अमर रहें'' नारा लगाने की बात पर बेग ने कहा कि केवल वह ही नहीं, बल्कि पूरा देश अटल बिहारी वाजपेयी को अमर मानता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि जाहिद बेग के पिता 1989 में जनता दल से सांसद चुने गए और बाद में वह सपा में शामिल हो गए थे. उनका परिवार लंबे समय से सपा से जुड़ा रहा है.