'सुशासन का पाठ", पीएम मोदी की यूपी सरकार के मंत्रियों के साथ मुलाकात, नेपाल से पहुंचे लखनऊ

मिशन 2024 के लिए यूपी की अहमियत को समझते हुए प्रधानमंत्री योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं. वर्ष 2024 के आम चुनाव का अब करीब दो साल का वक्त बचा है. 

'सुशासन का पाठ

PM Modi : पीएम मोदी ने लखनऊ में योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात की

लखनऊ:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) अपना एक दिनी नेपाल दौरा पूरा करके सोमवार शाम को लखनऊ पहुंचे. पीएम मोदी का लखनऊ में एयरपोर्ट पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल औऱ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) ने स्वागत किया. पीएम यहां यूपी के मंत्रियों (UP Ministers) से मुलाकात कर रहे हैं. लुंबिनी में दो घंटे के प्रवास के बाद नेपाल से प्रधानमंत्री यहां सीधे पहुंचे हैं. उनकी यूपी सरकार के मंत्रियों के साथ इस बैठक को बेहद अहम माना जा रहा है. कहा जा रहा है कि वो यूपी में बीजेपी सरकार के मंत्रियों को सुशासन को लेकर टिप्स देंगे. बीजेपी की राज्य में लगातार दूसरी बार सरकार बनी है और इसने कई दशक पुराना मिथक तोड़ा है. मिशन 2024 के लिए यूपी की अहमियत को समझते हुए प्रधानमंत्री योगी सरकार के मंत्रियों से मुलाकात कर रहे हैं. वर्ष 2024 के आम चुनाव का अब करीब दो साल का वक्त बचा है.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में 37 साल पुराना मिथक खत्म कर बीजेपी ने दोबारा सरकार बनाई है. सरकार के गठन के समय भी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कई बार पीएम मोदी से मुलाकात की थी और सरकार के गठन में करीब दस दिनों का वक्त लगा था. योगी सरकार के नए मंत्रिमंडल में पीएम मोदी की छाप साफ दिखी भी थी. योगी के मंत्रिमंडल में पूर्व नौकरशाह एके शर्मा को भी शामिल किया गया है. एके शर्मा पीएम मोदी के करीबी रहे हैं. शर्मा ने नरेंद्र मोदी के गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान और फिर प्रधानमंत्री कार्यालय में भी उनके अधीन काम किया है. 

मोदी ने मुख्यमंत्री आवास पर बुलाई गई बैठक में राज्य सरकार के मंत्रियों के साथ बातचीत की. हालांकि, इस दौरान क्या बात हुई इसका आधिकारिक ब्योरा नहीं मिल सका है, लेकिन माना जा रहा है कि उन्होंने सरकार के कामकाज को और बेहतर बनाने तथा अन्य संबंधित मुद्दों पर अपनी बात रखी. यूपी के सूचना विभाग ने प्रधानमंत्री मोदी की राज्य के मंत्रियों के साथ एक समूह तस्वीर साझा की है. मोदी मुख्यमंत्री आवास पर रात्रि भोज में भी शिरकत करेंगे. इससे पहले राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री की अगवानी की थी. 

यह भी पढ़ें:
"...तो Pakistan भी Sri Lanka बन जाएगा", Imran Khan को लेकर इस नेता का बड़ा बयान
PM Modi को Sri Lanka के नए प्रधानमंत्री विक्रमसिंघे ने दिया धन्यवाद, ये है बड़ी वजह
विक्रमसिंघे बने श्रीलंका के पीएम,17 मई को राष्ट्रपति गोटाबाया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


" 30 साल के युद्ध में गैस, ईंधन के लिए लाइन में नहीं लगना पड़ा": आर्थिक संकट पर श्रीलंका के लोग