बहराइच में कम पड़ी ऑक्सीजन, सरवर अली ने मेडिकल कॉलेज में लगवा दिया गैस प्लांट

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच (Bahraich) जिले में जब ऑक्सीजन की किल्लत हुई, तो समाजसेवी सरवर अली ने अपने दोस्तों की मदद से 16 लाख रुपये इकट्ठा किए और रातोंरात बहराइच के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगवा दिया.

बहराइच में कम पड़ी ऑक्सीजन, सरवर अली ने मेडिकल कॉलेज में लगवा दिया गैस प्लांट

UP के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत हो रही है. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बहराइच मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट
  • सरवर अली ने दोस्तों की मदद से लगवाया प्लांट
  • UP के कई अस्पतालों में ऑक्सीजन की किल्लत
बहराइच:

भारत में एक ओर जहां कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर लचर स्वास्थ्य सेवाओं की पोल भी खुल रही है. ऑक्सीजन (Oxygen Shortage Issue) की किल्लत से अस्पताल और मरीज दोनों परेशान हैं. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बहराइच जिले में जब ऑक्सीजन की किल्लत हुई, तो समाजसेवी सरवर अली ने अपने दोस्तों की मदद से 16 लाख रुपये इकट्ठा किए और रातोंरात बहराइच के मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन प्लांट लगवा दिया. इस ऑक्सीजन प्लांट के लगने से करीब 18 बेड को ऑक्सीजन मिल सकेगी. सरवर अली और उनके दोस्तों ने पिछले साल लॉकडाउन के वक्त 17 हजार राशन किट बांटी थीं.

इतना ही नहीं, गुड़गांव से ऑक्सीजन प्लांट आने के बावजूद प्लांट को लगाने वाले इंजीनियर नहीं मिल रहे थे. ये देखकर खुद प्रशासन ने SDM को भेजकर अयोध्या से इंजीनियर को पुलिस सुरक्षा में बुलाया, फिर सोमवार को इस ऑक्सीजन प्लांट को लगाने का काम पूरा किया गया.

शास्त्रीय गायक पंडित राजन मिश्रा का Covid-19 के चलते निधन, PM मोदी ने जताया शोक

उल्लेखनीय है कि बहराइच में भी ऑक्सीजन की किल्लत की बात सामने आ रही थी. कई निजी अस्पताल ऑक्सीजन की आपूर्ति समय से न मिलने के चलते बेहाल हैं.

कोरोना वैक्सीन को लेकर राहुल गांधी का मोदी सरकार पर वार, कहा- "भारत को भाजपा सिस्टम का विक्टिम मत बनाओ"


बताते चलें कि लखनऊ के मोहनलालगंज से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के सांसद कौशल किशोर (Kaushal Kishor) ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) को पत्र लिख आरोप लगाया है कि किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) में बेड होने के बावजूद, बेड कोरोना मरीजों को नहीं दिए जा रहे हैं. दोषियों के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या का केस दर्ज किया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: नहीं टला है कोरोना का खतरा, लापरवाही से बढ़ेगी मुश्किल