विज्ञापन

14वीं मंजिल से कूदकर आत्‍महत्‍या करने जा रहा था युवक... अचानक 'देवदूत' बने दो लोग

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा की सुपरटेक केपटाउन सोसायटी में आत्‍महत्‍या की कोशिश कर रहे एक युवक को आखिरी वक्‍त में बचा लिया गया.

14वीं मंजिल से कूदकर आत्‍महत्‍या करने जा रहा था युवक... अचानक 'देवदूत' बने दो लोग
नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के नोएडा में आत्‍महत्‍या के प्रयास का (Suicide Attempt) एक मामला सामने आया है. यहां के सेक्टर 74 स्थित सुपरटेक केप टाउन सोसायटी में एक युवक ने 14वीं मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. सोसायटी के लोगों ने यह देखा और तत्परता से वहां पहुंचकर युवक की जान बचा ली. सूचना मिलते ही थाना सेक्टर 113 की पुलिस मौके पर पहुंची और युवक को परिजनों को सौंप दिया गया. पुलिस का कहना है कि युवक मानसिक रूप से बीमार है और उसका इलाज चल रहा है. 

सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक युवक सुपरटेक केप टाउन टावर की 14 वीं मंजिल से नीचे कॉमन एरिया में कूदने का प्रयास कर रहा है. वह एक दीवार को पकड़ कर लटका हुआ है. यह देखकर सोसायटी में हड़कंप मच गया और लोग उसे ऐसा नहीं करने के लिए चिल्लाने लगे.

आत्‍महत्‍या करने से युवक को दो लोगों ने बचाया 

वीडियो में नजर आता है कि इसी दौरान दो लोग तुरंत 14वीं मंजिल पर पहुंचे और युवक को बाहों में भरकर ऊपर खींच लिया, जिससे उसकी जान बच गई. लोगों के इस प्रयास की काफी सराहना की जा रही है. 

घटना की सूचना मिलने पर कोतवाली सेक्टर 113 पुलिस भी मौके पर पहुंची. थाना प्रभारी का कहना है कि जांच से पता चला है कि 21 साल का युवक मानसिक बीमारी से ग्रस्त है.

परिवार को बिना बताए सोसायटी में पहुंचा था युवक 

पुलिस के मुताबिक, युवक और उसका परिवार 6 महीने पहले इसी टावर में किराए पर रहते थे. इस समय सेक्टर 41 में रह रहे हैं. आज यह युवक परिवार वालों को बिना बताए सुपरटेक केप टाउन सोसायटी आ गया और 14वी मंजिल पर पहुंचकर आत्महत्या करने का प्रयास करने लगा.

उन्‍होंने बताया कि लोगों ने उसे बचाया और उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया है. परिजनों का कहना है कि युवक मानसिक रूप से बीमार है जिसका इलाज चल रहा है. 

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
प्रयागराज में UPPSC प्री और RO/ARO प्री परीक्षा को लेकर आयोग के बाहर अभ्‍यर्थियों का प्रदर्शन, जमकर नारेबाजी
14वीं मंजिल से कूदकर आत्‍महत्‍या करने जा रहा था युवक... अचानक 'देवदूत' बने दो लोग
करवा चौथ मनाने ससुराल जा रही थी महिला पुलिसकर्मी, बीच रास्ते रेप कर तोड़े दांत
Next Article
करवा चौथ मनाने ससुराल जा रही थी महिला पुलिसकर्मी, बीच रास्ते रेप कर तोड़े दांत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com