ED ने माफिया सरगना मुख्‍तार अंसारी के भाई अफजाल से 10 घंटे की पूछताछ, कई सवालों का नहीं दे पाए जवाब

अफजाल से उनके, उनकी पत्नी व परिवार के सभी सदस्यों के आर्थिक स्रोत चल-अचल संपत्ति फर्म बैंक खाते लेनदेन के तरीके समेत सहयोगियों के बारे में जानकारी ली गई.

ED ने माफिया सरगना मुख्‍तार अंसारी के भाई अफजाल से 10 घंटे की पूछताछ, कई सवालों का नहीं दे पाए जवाब

ईडी के अफसरों से अफजाल से करीब दस घंटे तक पूछताछ की

वाराणसी :

माफिया मुख्‍तार अंसारी के भाई सांसद अफजाल ( Mukhtar Ansari's brother Afzal) अपने कुछ सहयोगियों के साथ प्रयागराज में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के दफ्तर पहुंचे जहां अधिकारियों ने उनसे सवाल पूछे. अफजाल से उनके, उनकी पत्नी व परिवार के सभी सदस्यों के आर्थिक स्रोत चल-अचल संपत्ति फर्म बैंक खाते लेनदेन के तरीके समेत सहयोगियों के बारे में जानकारी ली गई. बांदा जेल में बंद माफिया सरगना मुख्तार के भाई अफजाल से ईडी के अधिकारियों ने करीब 10 घंटे ज्यादा समय तक पूछताछ की. इस दौरान अफजाल कई सवालों का संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. अघोषित संपत्ति के संबंध में फिर से उनका बयान दर्ज किया जाएगा.

ईडी ने मुख्‍तार के खिलाफ मनी लांड्रिंग केस दर्ज किया था : ईडी ने मुख्तार के खिलाफ जुलाई 2021 में मनी लांड्रिंग का केस दर्ज किया था. छानबीन के दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी को पता चला है कि कुछ शख्स ऐसे हैं, जिनके जरिए मुख्तार, उसके बेटों और भाई अफजाल को पैसा पहुंचता है. इसी आधार पर उन्हें बयान देने के लिए असिस्टेंट डायरेक्टर गुंजन कुमार झा ने समन भेजा था.

प्रयागराज में ईडी के दफ्तर पहुंचे थे अफ़जाल : सोमवार को सांसद अफजाल अपने कुछ सहयोगियों के साथ ईडी के दफ्तर पहुंचे, जहां अधिकारियों ने सवाल पूछना शुरू किया. उनके और उनकी पत्नी व परिवार के सभी सदस्यों के आर्थिक स्रोत, चल-अचल संपत्ति, फर्म, बैंक खाते, लेनदेन के तरीके समेत सहयोगियों के बारे में जानकारी ली गई. वर्ष 2010 से 2021-22 तक के इनकम टैक्स रिटर्न भी लिया गया.

इन सवालों पर नहीं दे सके जानकारी : वही सूत्रों का कहना है कि मऊ, गाजीपुर, लखनऊ समेत अन्य जगह जुटाई गई मुख्तार की संपत्तियों के बारे में भी पूछताछ की गई, जिसके बारे में वह जानकारी नहीं दे पाए. कुछ सवालों पर कहा कि वह अपने एकाउंटेंट से पूछकर बताएंगे तो कुछ के संबंध में फाइल देखने के लिए समय मांगा. सुबह 10 बजे से रात आठ नौ बजे तक पूछताछ का सिलसिला चलता रहा लेकिन उनके चेहरे पर सिकन नहीं दिखी. बताया गया है कि जल्द ही अफजाल को फिर से बयान देने के लिए बुलाया जाएगा, ताकि जांच को आगे बढ़ाया जा सके.

 ईडी के दफ्तर से बाहर आने के बाद अफजाल ने मीडिया से बातचीत करते हुए सरकार पर जांच एजेंसी के दुरुपयोग का आरोप लगाया. उन्‍होंने कहा कि नीरव मोदी, विजय माल्या से पूछताछ नहीं की जा रही है. सरकार 2024 के चुनाव के दृष्टिगत सब कुछ कर रही है. इस दौरान उन्‍होंने बुलडोजर, लाउडस्पीकर के साथ ही बढ़ते अपराध पर भी सवाल उठाए. उन्होंने एक शायरी भी सुनाकर भी तंज कसा.

- ये भी पढ़ें -

* "अगर बालासाहेब होते, तो..." : महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे पर बरसे नवनीत और रवि राणा
* "उनमें अहंकार नहीं..." : नवजोत सिंह सिद्धू ने जमकर की पंजाब के CM भगवंत मान की तारीफ
* मध्य प्रदेश : खच्चर ढो रहे हैं पानी, जानें गहराता 'पेयजल संकट' कैसे बन रहा विवाह में रोड़ा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मंगोलपुरी में MCD ने हटाए अतिक्रमण, पुलिस ने स्‍थानीय लोगों को गेट के अंदर किया बंद