विज्ञापन

जेपी जयंती पर महा-संग्रामः ...और जब 'गुरु' की याद दिलाकर नीतीश को उकसाने लगे अखिलेश

सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर बरसते हुए कहा, 'क्या कारण है कि सरकार हमें माल्यार्पण नहीं करने दे रही है. यह न्याय नहीं है. बीजेपी ने हर अच्छा काम रोका है. जेपी सेंटर में उनकी मूर्ति को इसलिए ढका गया है क्योंकि उसे बेचने की साजिश चल रही है.

जेपी जयंती पर महा-संग्रामः ...और जब 'गुरु' की याद दिलाकर नीतीश को उकसाने लगे अखिलेश
जेपी नारायण को लेकर योगी सरकार पर बरसे अखिलेश यादव

उत्तर प्रदेश के जेपी सेंटर में लगी जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा पर माल्यार्पण से रोके जाने पर समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव योगी सरकार (Akhilesh Yadav On JP Controversy) पर जमकर बरसे. घर के बाहर नाकेबंदी पर उन्होंने पुलिस को ललकारते हुए कहा कि अगर त्योहार का मौका नहीं होता, तो समाजवादियों को जेपी सेंटर में माल्यार्पण से कोई रोक नहीं सकता था. अखिलेश ने आरोप लगाया कि यूपी सरकार उनके कार्यकाल में शुरू किए गए जेपी सेंटर को बेचना चाहती है. लखनऊ में जेपी को लेकर जमकर सियासी ड्रामा चल रहा है.

बहुत सारे समाजवादी लोग सरकार में हैं, जो सरकार को चलवा रहे हैं. बिहार के मुख्यमंत्री भी जेपी आंदोलन से निकले हैं. नीतीश कुमार जी ने जेपी के साथ रहकर उनके आंदोलन को मजबूत बनाया था. उनके लिए यह मौका है. ऐसी सरकार जो जेपी जयंती पर उन्हें याद नहीं करने दे रही है, उन्हें तुरंत समर्थन वापस लेना चाहिए.

अखिलेश यादव

अखिलेश के घर के बाहर नाकेबंदी पर हंगामा

अखिलेश एसपी कार्यकर्ताओं के साथ गुरुवार देर रात अचानक से जेपी सेंटर पहुंचे, लेकिन पुलिस ने टीन शेड लगाकर उन्हें रोक दिया. उसके बाद शुक्रवार सुबह लखनऊ में फिर जमकर बवाल हुआ. पुलिस ने अखिलेश को रोकने के लिए उनके घर के बाहर नाकेबंदी की. सपा नेताओं ने इस पर जमकर हंगामा किया. बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश की. लेकिन आखिरकार अखिलेश के घर के बाहर ही जेपी की मूर्ति लाकर उस पर माल्यार्पण किया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

   जेपी सेंटर की तरफ फिर कूच की चेतावनी

सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अखिलेश ने कहा कि जैसी ही पुलिस हटेगी, जेपी सेंटर की तरफ कूच किया जाएगा. सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर बरसते हुए कहा, 'क्या कारण है कि सरकार हमें माल्यार्पण नहीं करने दे रही है. यह न्याय नहीं है. बीजेपी ने हर अच्छा काम रोका है. जेपी सेंटर में उनकी मूर्ति को इसलिए ढका गया है क्योंकि उसे बेचने की साजिश चल रही है. देश के जननायक भारत रत्न को बेचा जा रहा है. ऐसे लोग लोकतंत्र की रक्षा क्या करेंगे.'

Latest and Breaking News on NDTV

समाजवादी हर साल मनाते हैं जेपी की जयंती 

अखिलेश ने आगे कहा कि जैसे ही पुलिस का पहरा हटेगा, समाजवादी कार्यकर्ता जेपी सेंटर कूच करेंगे. उन्होंने कहा,'समाजवादी जेपी की जयंती हर साल मनाते हैं. आज पुलिस ने रोका है. ये पुलिस कब तक खड़ी रहेगी. जैसे ही पुलिस हटेगी, हम लोग फिर जयंती को वहीं पर मनाएंगे. भरत रत्न जयप्रकाश जी को हम वहीं जाकर सम्मान देने का काम करेंगे.'

Latest and Breaking News on NDTV

बीजेपी पर भड़के अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार ने पहले भी हमें रोकने की कोशिश की थी. पुलिस को ललकारते हुए उन्होंने कहा कि त्योहार का दिन नहीं होता तो समाजवादियों को रोकना संभव नहीं था. उन्होंने कहा, 'आज नवरात्र की रामनवमी है. त्योहार के दिन भी अधर्म का काम किया गया है. बीजेपी कहती है कि वह सभी त्योहार मनाने देती है, लेकिन हमको हमारा त्याहोर नहीं मनाने दिया जा रहा है. आज यह त्योहार नहीं होता तो, यह बल्लियां-टीन शेड रोक नहीं सकते थे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
क्या है लखनऊ का जेपीआईसी, जिस पर सरकार और समाजवादी पार्टी आ गई है आमने-सामने
जेपी जयंती पर महा-संग्रामः ...और जब 'गुरु' की याद दिलाकर नीतीश को उकसाने लगे अखिलेश
अयोध्या में मुलायम सिंह के गोली चलवाने पर ये क्या बोल गए अफजाल अंसारी
Next Article
अयोध्या में मुलायम सिंह के गोली चलवाने पर ये क्या बोल गए अफजाल अंसारी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com