CM योगी ने किए महंत नरेंद्र गिरि के अंतिम दर्शन, बोले- दोषी को बख्शा नहीं जाएगा

Narendra Giri Death :मुख्यमंत्री ने कहा कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत से जुड़े कई सारे साक्ष्य एकत्र किए गए हैं. वरिष्ठ अधिकारियों की एक टीम इस मामले को देख रही है. दोषी को जरूर सजा मिलेगी. 

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) मंगलवार को प्रयागराज के बाघंबरी मठ पहुंचे और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Narendra Giri) के अंतिम दर्शन किए. अंतिम दर्शन के बाद मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि महंत जी की मौत से दुखी हूं. इस मामले की अधिकारी जांच कर रहे हैं. दोषी को बख्शा नहीं जाएगा. उसे सजा जरूर मिलेगी. पुलिस के मुताबिक, महंत नरेंद्र गिरि ने खुदकुशी की है. उनके एक शिष्य आनंद गिरि पर नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज किया गया है.

सीएम योगी ने आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र गिरि जी (Narendra Giri Death) ने संत समाज की बहुत सेवा की है. कुंभ में उनका बहुत सहयोग मिला. उन्होंने कुंभ के लिए बड़ा योगदान दिया. उनका निधन संत समाज के लिए अपूरणीय क्षति है. इस दुखद घटना से हम सब व्यथित हैं. यह हमारे आध्यात्मिक और धार्मिक समाज की अपूरणीय क्षति है. मान अपमान की चिंता के बगैर उन्होंने प्रयागराज कुंभ को भव्यता के साथ आयोजित करने में  योगदान दिया था. समाज और देश के हित में किए जाने वाले हर निर्णय में उनका सहयोग प्राप्त होता था. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कल की घटना को लेकर बहुत से साक्ष्य इकट्ठे किए गए हैं. पुलिस की एक टीम, यहां के एडीजी जोन, आईजी रेंज और डीआईजी प्रयागराज, मंडलायुक्त प्रयागराज सभी अधिकारी एकसाथ मिलकर इस काम को आगे बढ़ा रहे हैं. एक-एक घटना का पर्दाफाश होगा और दोषी को अवश्य सजा मिलेगी:

वहीं, अंतिम दर्शन के लिए पहुंचे राज्य के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जरूरत पड़ी तो सीबीआई जांच करवाएंगे. दोषियों पर सख्त कार्रवाई होगी.


- - ये भी पढ़ें - -
* शिष्य आनंद गिरि ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत को बताया बड़ा षड्यंत्र, बोले- गुरुजी खुदकुशी नहीं कर सकते
* शिष्य आनंद गिरि पर महंत नरेंद्र गिरि को सुसाइड के लिए मजबूर करने का केस दर्ज, पढ़ें मामले से जुड़ी 10 बातें
* अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत, पुलिस ने बताया 'खुदकुशी'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वीडियो: अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत, पुलिस ने बताया 'खुदकुशी'