अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की मौत, पुलिस ने बताया 'खुदकुशी'

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से चौंका देने वाली खबर सामने आई है. अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का निधन हो गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक बाघंबरी मठ के कमरे में महंत नरेंद्र गीरी की मौत हुई है.

प्रयागराज:

उत्तर प्रदेश (UP) के प्रयागराज (Prayagraj) से चौंका देने वाली खबर सामने आई है. अखाड़ा परिषद (Akhara Parishad) के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी का निधन (Narendra Giri Death) हो गया है. उत्तर प्रदेश पुलिस के मुताबिक बाघंबरी मठ के कमरे में महंत नरेंद्र गीरी की मौत हुई है. नरेंद्र गिरी के शव के पास से सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में नरेंद्र गिरी ने अखाड़ा परिषद के कार्यों का जिक्र किया है. हैंड राइटिंग मिलाने के लिए पुलिस सुसाइड नोट की फोरेंसिक जांच कराएगी.

मठ के बाहर जिला प्रशासन और पुलिस के आला अधिकारी मौजूद हैं तथा अभी किसी को अंदर जाने की अनुमति नहीं है. नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि महंत की मृत्यु फांसी लगने से हुई है. उन्होंने आगे और जानकारी नहीं दी. विस्तृत ब्योरे की अभी प्रतीक्षा है. गिरि निरंजनी अखाड़े के सचिव भी थे.

महंत नरेंद्र गिरी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर शोक संवेदना व्यक्त की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "अखाड़ा परिषद अध्यक्ष श्री नरेंद्र गिरि जी का निधन अत्यंत दुखद है. आध्यात्मिक परंपराओं के प्रति समर्पित रहते हुए, उन्होंने संत समाज की कई धाराओं को एक साथ जोड़ने में एक बड़ी भूमिका निभाई. भगवान उन्हें अपने चरणों में स्थान दें. ओम शांति."