UPTET पेपर लीक : बीजेपी MP वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, कहा-छोटी मछलियों पर कार्यवाही से...

कृषि कानून और किसानों के मुद्दे पर वरुण गांधी ने लगातार अपने ट्वीट्स से  पार्टी और सरकार के खिलाफ असहज स्थिति उत्‍पन्‍न कर चुके हैं.

UPTET पेपर लीक : बीजेपी MP वरुण गांधी ने अपनी ही सरकार पर साधा निशाना, कहा-छोटी मछलियों पर कार्यवाही से...

वरुण गांधी ने ट्वीट कर यूपी की योगी सरकार पर निशाना साधा

नई दिल्‍ली :

Uttar Pradesh : भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi)इस समय अपनी ही सरकार के खिलाफ हमलावर हैं. कृषि कानून और किसानों के मुद्दे पर वरुण गांधी ने लगातार अपने ट्वीट्स से  पार्टी और सरकार के खिलाफ असहज स्थिति उत्‍पन्‍न कर चुके हैं. अब उन्‍होंने UPTET परीक्षा रद्द होने के मसले पर यूपी की योगीआदित्‍यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. वरुण ने सोमवार को इस मसले पर एक ट्वीट किया और कहा कि अधिकांश शिक्षण संस्थानों के मालिक राजनैतिक रसूखदार हैं, इन पर कार्यवाही कब की जाएगी? पीलीभीत से लोकसभा सांसद वरुण ने अपने ट्वीट में लिखा, 'UPTET परीक्षा पेपर लीक होना लाखों युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ है.  इस दलदल की छोटी मछलियों पर कार्यवाही से काम नहीं चलेगा, उनके राजनैतिक संरक्षक शिक्षा माफियाओं पर सरकार को कठोर कार्यवाही करनी चाहिए क्योंकि अधिकांश शिक्षण संस्थानों के मालिक राजनैतिक रसूखदार हैं, इनपर कार्यवाही कब होगी?'ऐसे समय अब यूपी में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं, वरुण का यह विपक्षी दलों के लिए योगी सरकार पर निशाना साधने का 'हथियार' बन सकता है. 

b5d0u8rg

देश का सबसे प्रदूषित शहर दिल्‍ली, हवा हुई और खराब, वायु गुणवत्ता पहुंची गंभीर श्रेणी में

गौरतलब है कि पेपर लीक का मामला सामने आने के बाद उत्‍तर प्रदेश में यूपीटीईटी (UPTET-2021) परीक्षा रद्द करने का फैसला किया गया है. इस मामले में राज्‍य के बेसिक शिक्षा मंत्री डॉ सतीश द्विवेदी ने रविवार को बताया था  कि यूपीटीईटी की परीक्षा के पेपर लीक होने की सूचना मिली है, इसलिए दोनों पालियों की परीक्षा को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जा रहा है. दोबारा एक महीने के भीतर अभ्यर्थियों से बिना कोई शुल्क लिए परीक्षा कराई जाएगी. साथ ही कहा, इस संबंध में एफआईआर दर्ज करने के के निर्देश दिए गए हैं. जांच को यूपी एसटीएफ को सौंपा जा रहा है, ताकि दोषियों को चिह्नित करके उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जा सके.

संसदीय समिति ने फेसबुक इंडिया को किया तलब, सोशल मीडिया का दुरुपयोग रोकने पर होगी चर्चा


यूपीटीईटी परीक्षा के पेपर लीक मामले में यूपी पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. उसने पेपर लीक करने वाले गिरोह के 29 सदस्यों को कई जिलों से गिरफ्तार किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहले ही प्रश्नपत्र लीक करने के आरोपियों पर रासुका लगाने का निर्देश दिया है. यूपी सरकार ने कहा कि व्हाट्सऐप पर पेपर लीक केस में 29 लोगों को पकड़ा गया है. उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (uptet) के पेपर लीक होने को लेकर सरकार को अभ्यर्थियों की नाराजगी और विपक्षी दलों की ओर से आलोचना झेलनी पड़ी है.

UPTET परीक्षा रद्द, CM योगी ने दोषियों पर गैंगस्‍टर एक्‍ट लगाने का आदेश दिया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com