विज्ञापन
This Article is From Jul 26, 2021

जब देश में उनकी ही सरकार है तो जासूसी की जरूरत क्यों : अखिलेश यादव का बीजेपी पर वार

अखिलेश यादव ने कहा कि मुझे याद है कुछ साल पहले केंद्र सरकार में इनकी सरकार थी, तब भी सपा के नेताजी और अमर सिंह समेत कई नेताओं की जासूसी करवाई गई थी. बीजेपी बड़ी साजिश कर रही है.

जब देश में उनकी ही सरकार है तो जासूसी की जरूरत क्यों : अखिलेश यादव का बीजेपी पर वार
अखिलेश यादव ने पेगासस जासूसी कांड को लेकर सरकार पर किया वार
नई दिल्ली:

पेगासस जासूसी कांड (Pegasus Spyware) को लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ा सवाल यह है कि देश की जनता ने बीजेपी को इतना समर्थन दिया. लोकतंत्र पर भरोसा किया. इतने बहुमत से लोकसभा में जितवाया. आज सरकार उनकी है. जब पूरे देश की जनता का भरोसा उन पर है तो फिर जनता की जासूसी क्यों कर रहे हैं. अधिकारियों की भी जासूसी करवा रहे हैं. पार्टी के अपने ही नेताओं की जासूसी करवा कर रहे हैं. आख़िरकार सरकार क्यों जासूसी करवा रही है. ये अपराध है.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे याद है कुछ साल पहले केंद्र सरकार में इनकी सरकार थी, तब भी सपा के नेताजी और अमर सिंह समेत कई नेताओं की जासूसी करवाई गई थी. देश की सुरक्षा को लेकर बीजेपी खिलवाड़ कर रही है. बड़ी साजिश कर रही है.ये तमाम सवाल हैं जिसका जवाब बीजेपी को देना चाहिए.

अखिलेश ने आगे कहा कि हमारे किसान आज भी आंदोलन कर रहे हैं. इस देश के किसान कैसे भूल जाएंगे कि उनको भरोसा दिलाया गया कि उनकी आय दोगुनी हो जाएगी. उत्तर प्रदेश में बीजेपी ने संकल्प पत्र में लिखा है किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. बताएं कहां हुई दोगुनी आय. यूपी में लोगो ने तय कर लिया है विधानसभा चुनावो में बीजेपी की विदाई हो जाएगी.

उधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राज्य में पेगासस फोन हैकिंग घोटाले की जांच के लिए पैनल गठित किया है. रिटायर जज एमवी लोकुर और ज्योतिर्मय भट्टाचार्य इस पैनल की अध्यक्षता करेंगे. यह फैसला तृणमूल कांग्रेस के सांसद और ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का नाम उन संभावितों की लिस्ट में आने के बाद लिया गया जिसमें इजराइल द्वारा बनाए गए पेगासस स्पाइवेयर के जरिए जासूसी की गई थी. ममत ने कहा कि जांच होगी कि हैकिंग कैसे की गई.  उम्मीद है कि ये छोटा कदम दूसरों को जगाएगा. हम चाहते हैं जल्द से जल्द जांच हो. बंगाल के कई लोगों की फोन टैपिंग हुई है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
10-10 रुपये की चॉकलेट, मंदिर दर्शन... अमेठी हत्याकांड में हिला देने वाले खुलासे
जब देश में उनकी ही सरकार है तो जासूसी की जरूरत क्यों : अखिलेश यादव का बीजेपी पर वार
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा का आदेश 41 साल बाद रद्द किया
Next Article
इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा का आदेश 41 साल बाद रद्द किया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com