SBI के किसान ग्राहकों के लिए खुशखबरी! अब YONO पर ऑनलाइन देख सकेंगे अपना Kisan Credit Card Account

State Bank of India ने ट्वीट में कहा है कि अब किसान अपने घर से ही KCC रिव्यू कर सकेंगे और SBI के किसान ग्राहक अब बैंक ब्रांच में आए बिना किसान क्रेडिट कार्ड रिव्यू यानी केसीसी रिव्यू के लिए अप्लाई कर सकते हैं.

SBI के किसान ग्राहकों के लिए खुशखबरी! अब YONO पर ऑनलाइन देख सकेंगे अपना Kisan Credit Card Account

SBI YONO Kisan Credit Card : YONO ऐप पर किसान ग्राहक देख सकते हैं KCC अकाउंट.

नई दिल्ली:

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के किसान ग्राहकों के लिए एक अच्छी खबर है क्योंकि बैंक ने घोषणा हाल ही में घोषणा की है कि अब जिन किसान ग्राहकों के पास SBI किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) खाता है उनको KCC रिव्यू के लिए बैंक की ब्रांच विजिट नहीं करनी पड़ेगी और वो घर बैठे SBI YONO App के जरिए KCC रिव्यू के लिए अप्लाई कर सकेंगे.  SBI ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक पोस्ट के जरिए यह अपडेट दिया है,

एसबीआई (State Bank of India) ने ट्वीट में कहा है कि अब किसान अपने घर से ही KCC रिव्यू कर सकेंगे और SBI के किसान ग्राहक अब बैंक ब्रांच में आए बिना किसान क्रेडिट कार्ड रिव्यू यानी केसीसी रिव्यू के लिए अप्लाई कर सकते हैं. बैंक ने आगे यह भी कहा है कि आप भारतीय स्टेट बैंक के साथ अपने किसान क्रेडिट कार्ड खाते (Kisan Credit Card Account) का रिव्यू अब ब्रांच में जाए बिना बैंक के योनो (YONO) ऐप पर ऑनलाइन कहीं से भी कर सकेंगे.


घर बैठे यूं ऑनलाइन खोलें SBI के साथ अपना फिक्स्ड डिपॉजिट अकाउंट, जानें स्टेप-बाई-स्टेप तरीका

ऐसे करें अप्लाई 

  • अपने मोबाइल पर योनो ऐप डाउनलोड करने के बाद जरूरी क्रेडेंशियल एंटर करके लॉग इन करें.
  • 'योनो कृषि' सेक्शन में जाएं जहां आपको 'खाता' ऑप्शन दिखेगा उस पर टैप करें.
  • अब ऐप में 'केसीसी रिव्यू' पर टैप करें फिर आपको 'अप्लाई' ऑप्शन नजर आएगा उसे टैप करें.

होंगे ये फायदे

  • किसान ग्राहक योनो ऐप या योनो शाखा के जरिए से बिना किसी झंझट के केसीसी रिव्यू कर सकेंगे.
  • YONO ऐप के माध्यम से आवेदन के लिए कॉन्टैक्टलेस और पेपरलेस एप्लीकेशन
  • किसान और शाखा की तरफ से मिनिमम डेटा एंट्री.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


किसानों के लाभ के लिए एसबीआई 5 साल की अवधि के एक किसान क्रेडिट अकाउंट की ऑफर करता है. इस क्रेडिट वैल्यू में 10% वार्षिक वृद्धि की सुविधा रहती है लेकिन यह एनुअल रिव्यू पर निर्भर करती है. बैंक के मुताबिक, किसान क्रेडिट कार्ड के तहत 3 लाख रुपये तक की राशि पर ब्याज दर 7% है और 3 लाख रुपये से अधिक पर ब्याज दर निश्चित नहीं होती है, बल्कि इसे समय-समय पर बदला जाता है और 3 लाख रुपये तक की राशि को वक्त पर चुकाने वालों को ब्याज में 3% की सब्सिडी की भी सुविधा बैंक की तरफ से मिलती है.