मेटा ने डेवलपर्स के लिए लॉन्च किया इंस्टाग्राम Reels APIs, जानें क्या है ये

सभी रील्स एपीआई लगभग 25 प्रतिशत इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता खातों तक पहुंच योग्य होंगे. 6 जुलाई तक एपीआई धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

मेटा ने डेवलपर्स के लिए लॉन्च किया इंस्टाग्राम Reels APIs, जानें क्या है ये

28 जून से इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर कई एंडपॉइंट्स के लिए रील्स को पेश करना शुरू किया जाएगा.

वाशिंगटन:

मेटा के एक बयान के अनुसार, डेवलपर्स के लिए इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर कई एंडपॉइंट के लिए रील्स एपीआई (Reels APIs) उपलब्ध कराया जाएगा. टेकक्रंच के अनुसार, यह जानने के बाद कि रील डेवलपर समुदाय की सर्वोच्च प्राथमिकता है. फर्म नए रील एपीआई प्रदान कर रही है. मेटा से रील की सहायता अब सामग्री पोस्ट करने, टिप्पणी मॉडरेशन, हैशटैग खोज, कंपनी खोज, उल्लेख, और बहुत कुछ के लिए भी उपलब्ध है.

एपीआई डेवलपर्स को रिल्स को शेड्यूल करने और रिल्स के सामाजिक जुड़ाव आंकड़े प्राप्त करने की अनुमति देगा. नए API का उपयोग करके, डेवलपर रिल्स को Instagram Business अकाउंट पर भी प्रकाशित कर सकेंगे. डेवलपर्स टिप्पणियों का जवाब देने, उन्हें हटाने, छिपाने या प्रकट करने और एपीआई का उपयोग करके रिल्स पर टिप्पणियों को अनुमति देने या निष्क्रिय करने में भी सक्षम होंगे. डेवलपर्स सार्वजनिक रूप से रिल्स का भी पता लगाने में सक्षम होंगे जिन्हें विशिष्ट हैशटैग के साथ चिह्नित किया गया होगा.

टेकक्रंच की एक रिपोर्ट के अनुसार, जब फेसबुक की स्थापना 18 साल पहले हुई थी, तब मार्क जुकरबर्ग ने कहा था कि कंपनी ने लोगों द्वारा उपयोग किए जाने वाले मीडिया प्रकारों में कई बदलावों का अनुभव किया है.

ये भी पढ़ें- "ऐसी जगह खुद खाली कर देनी चाहिए वरना..."; कुर्ला में इमारत जमीदोंज होने पर बोले आदित्य ठाकरे

कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, " 28 जून, 2022 से, हम इंस्टाग्राम प्लेटफॉर्म पर कई एंडपॉइंट्स के लिए रील्स को पेश करना शुरू करेंगे." "हम हमेशा अपने सामग्री प्रकाशन और उपभोग के अनुभवों को बेहतर बनाना चाहते हैं, चाहे लोग Instagram का उपयोग मूल रूप से करें, या किसी तीसरे पक्ष के माध्यम से. हमारे डेवलपर समुदाय से लगातार सुनने के बाद कि रील एक सर्वोच्च प्राथमिकता है, हम रील्स को कई तरह से पेश करने के लिए उत्साहित हैं.  सभी रील एपीआई लगभग 25 प्रतिशत इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता खातों तक पहुंच योग्य होंगे. 6 जुलाई तक एपीआई धीरे-धीरे सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में संजय राउत को ED का समन