दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक में 212 फ्री मेडिकल टेस्ट की सूची यहां देखें

आम आदमी पार्टी सरकार 1 जनवरी 2023 से अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में 450 प्रकार के चिकित्सा परीक्षण निःशुल्क या कहें फ्री में प्रदान करेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के इस कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी जो निजी स्वास्थ्य देखभाल का खर्च उठाने में असमर्थ हैं.

दिल्ली सरकार की मोहल्ला क्लीनिक में 212 फ्री मेडिकल टेस्ट की सूची यहां देखें

दिल्ली सरकार की फ्री मेडिकल टेस्ट की सूची

नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी सरकार 1 जनवरी 2023 से अस्पतालों और स्वास्थ्य केंद्रों में 450 प्रकार के चिकित्सा परीक्षण निःशुल्क या कहें फ्री में प्रदान करेगी. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली सरकार के इस कदम से उन लोगों को मदद मिलेगी जो निजी स्वास्थ्य देखभाल का खर्च उठाने में असमर्थ हैं. आज के समय में दिल्ली सरकार द्वारा मुफ्त में उपलब्ध कराए जाने वाले चिकित्सा परीक्षणों की संख्या 212 है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिकों में 238 और जांच नि:शुल्क करने के स्वास्थ्य विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. इसी के साथ अब 450 जांच दिल्ली सरकार द्वारा दिल्ली के लोगों को फ्री में उपलब्ध कराई जाएगी. 

इसी घोषणा के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, चाहे उनकी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, उनकी सरकार का मिशन है. उन्होंने ट्वीट किया, "सभी को अच्छी गुणवत्ता वाला स्वास्थ्य और शिक्षा प्रदान करना, चाहे किसी की भी आर्थिक स्थिति कुछ भी हो, हमारा मिशन है. स्वास्थ्य सेवा बहुत महंगी हो गई है. कई लोग निजी स्वास्थ्य सेवा का खर्च नहीं उठा सकते. यह कदम ऐसे सभी लोगों की मदद करेगा." यह सुविधा दिल्ली के लोगों को उपलब्ध होगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूरी लिस्ट यहां क्लिक कर देखें...