अब आप ‘वन दिल्ली ’ ऐप के जरिये ले पायेंगे Delhi Metro क्यूआर टिकट, जानें डिटेल्स

Delhi Metro Alert: डीटीसी बसों के क्यूआर टिकट के लिए फिलहाल इस्तेमाल में लाये जा रहे ‘वन दिल्ली’ ऐप के जरिये अब दिल्ली मेट्रो के लिए भी क्यूआर टिकट लिया जा सकता है.

अब आप ‘वन दिल्ली ’ ऐप के जरिये ले पायेंगे Delhi Metro क्यूआर टिकट, जानें डिटेल्स

Delhi Metro Alert: अब यात्रियों को दिल्ली मेट्रो और बस टिकट एक ही स्थान पर बुक करने के लिए एक ही ऐप का इस्तेमाल करने की सहूलियत मिलेगी.

नई दिल्ली:

Delhi Metro Update: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने अपनी टिकट सेवा का ‘वन दिल्ली' मोबाइल ऐप के साथ समेकन कर दिया है ताकि यात्री बिना किसी रूकावट के अपनी यात्रा कर सके. एक सरकारी बयान में यह जानकारी दी गयी. 

डीएमआरसी के प्रधान कार्यकारी निदेशक अनुज दयाल ने एक बयान में कहा कि डीटीसी बसों के क्यूआर टिकट के लिए फिलहाल इस्तेमाल में लाये जा रहे ‘वन दिल्ली' ऐप अब दिल्ली मेट्रो के लिए भी क्यूआर टिकट का समावेशन करते हुए सुचारू यात्रा प्रबंध का समग्र मंच उपलब्ध कराएगा.

उन्होंने कहा कि ‘इंदप्रस्थ इंस्टीट्यूट ऑफ इनफोर्मेशन टेक्नॉलोजी' , दिल्ली , (आईआइटी-डी) के सहयोग से यह समेकन किया गया है . यह संस्थान दिल्ली सरकार के ‘वन दिल्ली' अप्लिकेशन का प्रबंधन करता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनुज ने कहा कि इस के बाद यात्रियों को दिल्ली मेट्रो और बस टिकट एक ही स्थान पर बुक करने के लिए एक ही ऐप का इस्तेमाल करने की सहूलियत मिलेगी. उन्होंने कहा कि बस और मेट्रो की टाइम-टेबल एवं रूट संबंधी सूचनाओं के लिए यात्री अब अलग-अलग ऐप का इस्तेमाल करने या विभिन्न स्रोतों का संपर्क करने की परेशानी से भी बच जाएंगे.