Apple ने लॉन्च किया iPhone 13, Watch Series 7 के नए डिजाइन से भी उठा पर्दा

नया iPhone 13 भी 5G को सपोर्ट करता है और Apple ने साल के अंत तक 60 देशों में 200 कैरियर्स के सा‍थ 5G सपोर्ट को दोगुना करने का वादा किया है.

नई दिल्ली:

गैजट के फैंस को जिसका इंतजार रहता है वो घड़ी आ ही गई. जिस Apple Event का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे वो जारी है. कंपनी ने नए आईपैड और एप्पल वॉच से पर्दा उठा दिया है. थोड़ी ही देर में नए आईफोन यानी iPhone 13 के लॉन्च हो जाने की उम्मीद है. APPLE ने तेज प्रोसेसर के साथ नया iPAD लॉन्च किया है. ऐप्पल ने आईपैड मिनी को ताज़ा डिज़ाइन के साथ अपडेट किया है. इसके अलावा ऐप्पल वॉच सीरीज 7 को एक नया डिजाइन दिया गया है. इसका नया रेटिना डिस्प्ले वॉच सीरीज़ 6 से 20 प्रतिशत बड़ा है. बॉर्डर 40 प्रतिशत पतले हैं और आसान एक्सेस के लिए बटन बड़े हैं. ऐप्पल वॉच सीरीज 7 क्रैक रेसिस्टेंट डिस्प्ले, डस्ट रेसिस्टेंस के साथ आता है.

iPhone 13 के डिजाइन की बात करें तो इसमें फ्लैट एज डिजाइन का इस्तेमाल किया गया है जैसा कि iPhone 12 में किया गया था. यह IP68 रेटिंग के साथ पांच रंगों पिंक, ब्लू, मिडनाइट, स्टारलाइट और प्रोडक्ट रेड में उपलब्ध होगा. इसमें भी ट्व‍िन रीयर कैमरा सेटअप का इस्तेमाल किया गया है.

नया iPhone 13 भी 5G को सपोर्ट करता है और Apple ने साल के अंत तक 60 देशों में 200 कैरियर्स के सा‍थ 5G सपोर्ट को दोगुना करने का वादा किया है.


बैटरी की बात की जाए तो iPhone 13 mini की बैटरी iPhone 12 mini की तुलना में डेढ़ घंटे ज्यादा चल सकती है जबकि iPhone 13 की बैटरी iPhone 12 की तुलना में 2.5 घंटे ज्यादा चलेगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


iPhone 13 की कीमतों की बात करें तो अमेरिका में iPhone 13 mini की कीमत 699 डॉलर से शुरू होगी जबकि iPhone 13 के दाम 799 डॉलर से शुरू होंगे. दोनों ही फोन के शुरूआती मॉडलों में 64 जीबी की जगह 128 जीबी का स्टोरोज दिया गया है.