विज्ञापन
Story ProgressBack

Air India Express लेकर आया शानदार फीचर, अब मात्र 250 रुपये देकर लॉक कर सकते हैं फ्लाइट टिकट

Cheap Flight Tickets Booking: एयर इंडिया एक्सप्रेस की वेबसाइट और ऐप से लॉग इन करके बुकिंग करने पर लॉयल्टी मेंबर्स को और छूट और न्यूकॉइन मिलते हैं.

Air India Express लेकर आया शानदार फीचर, अब मात्र 250 रुपये देकर लॉक कर सकते हैं फ्लाइट टिकट
Cheapest Flight Ticket : घरेलू उड़ानों के लिए 'फेयर लॉक' शुल्क ₹250 है, जबकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए यह ₹500 है.
नई दिल्ली:

Air india Fare Lock: हवाई सफर करना हर किसी का सपना होता है लेकिन महंगे फ्लाइट टिकट की वजह से हर कोई इस सपने को पूरा नहीं कर पाता. हालांकि अब आप अब फ्लाइट टिकट महंगी होने की चिंता छोड़ दीजिए.. ये हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) ने एक नई 'फेयर लॉक' सर्विस शुरू की है, जिसके तहत आप मात्र ₹250 में अपनी पसंद की घरेलू उड़ानों (Domestic flight) और ₹500 में अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) के लिए 7 दिनों तक टिकट का किराया लॉक (New Fare Lock Scheme) कर सकते हैं.

इसका फायदा ये होगा कि भले बाद में हवाई किराया (Cheap Air Tickets) बढ़ जाए, लेकिन आपको पहले फिक्स किए गए नॉमिनल फीस पर टिकट मिल जाएगा.

फेयर लॉक' सर्विस कैसे काम करता है?

यह सर्विस केवल एयर इंडिया एक्सप्रेस की वेबसाइट और मोबाइल ऐप के माध्यम से बुकिंग के लिए उपलब्ध है. इसके तहत घरेलू उड़ानों के लिए 'फेयर लॉक' शुल्क ₹250 है, जबकि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिए यह ₹500 है.यह  नॉन रिफंडेबल फीस है.

'फेयर लॉक' पीरिएड 48 घंटे है. इस अवधि के अंदर, आपको अपनी बुकिंग पूरी करनी होगी और टिकट का पेमेंट करना होगा. यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो 'फेयर लॉक' समाप्त हो जाएगा और आपको फिर से मौजूदा रेट पर टिकट खरीदना होगा.

'फेयर लॉक' फैसिलिटी के फायदे

यदि आप अपना ट्रैवल प्लान पहले से बनाते हैं, तो 'फेयर लॉक' फैसिलिटी (Fare Lock Facility) आपको सस्ते रेट पर पाने में मदद कर सकता है.यह उन पैसेंजर्स के लिए खास रूप से काम आएगी है जो अंतिम समय में बुकिंग करते हैं, जब टिकट की कीमतें आमतौर पर काफी बढ़ जाती हैं.यह आपको अपनी ट्रैवल बजट को बेहतर ढंग से मैनेज करने में मदद कर सकता है.

एयर इंडिया एक्सप्रेस की वेबसाइट और ऐप मिलेंगे खास ऑफर्स

इसके साथ ही एयर इंडिया एक्सप्रेस की वेबसाइट और ऐप से लॉग इन करके बुकिंग करने पर लॉयल्टी मेंबर्स को और छूट और न्यूकॉइन मिलते हैं. स्टूडेट्स, सीनियर सिटीजन, छोटे कारोबारियों और भारतीय सेना के जवानों को भी किराए में रियायत मिलती है. इसके अलावा एयर इंडिया एक्सप्रेस ने हाल ही में एक्सप्रेस लाइट (Air India Express Lite) सर्विस भी शुरू की है, जिसमें बिना चेक-इन बैग के ट्रैवल करने पर टिकट फेयर कम हो जाता है.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Gold Price Today: सोने-चांदी की कीमतों में भारी गिरावट, आज हुआ इतना सस्ता, फटाफट चेक करें रेट
Air India Express लेकर आया शानदार फीचर, अब मात्र 250 रुपये देकर लॉक कर सकते हैं फ्लाइट टिकट
NPS Account से कब-कब निकाल सकते हैं पैसे? जानें आंशिक निकासी के लिए क्या हैं नए नियम और शर्तें
Next Article
NPS Account से कब-कब निकाल सकते हैं पैसे? जानें आंशिक निकासी के लिए क्या हैं नए नियम और शर्तें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;