'Maharashtra corona cases' - 216 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | बुधवार अप्रैल 14, 2021 05:51 AM IST
    वर्तमान आदेश से उन शूटिंगों पर रोक लग गयी है जो बार-बार कोविड जांच और भीड़ वाले दृश्यों से बचने जैसे एहतियातों के साथ चल रही थीं. फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉईज के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने कहा कि राज्य सरकार का फैसला एक ‘बड़े झटके’ के तौर पर आया है.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 10:14 PM IST
    Maharashtra corona cases update: भारत में कोरोना के केसों में तेजी से इजाफा हो रहा है. महाराष्‍ट्र राज्‍य में तो हालात बेहद गंभीर हैं जहां पिछले 24 घंटों में कोरोना के महाराष्‍ट्र में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 60,212 नए मामले सामने आए हैं और 281 लोगों को जान गंवानी पड़ी है. संक्रमितों की संख्‍या इतनी तेजी से बढ़ रही है कि ज्‍यादातर शहरों के अस्‍पतालों में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी की नौबत आ गई है. सीएम उद्धव ठाकरे ने आज सीएम ने राज्‍य की जनता को अपने संबोधन में राज्‍य में बुधवार रात 8 बजे से अगले 15 दिनों के लिए धारा 144 लगाने के फैसले की जानकारी दी.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 09:53 PM IST
    महाराष्ट्र कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित है. मंगलवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य को संबोध‍ित करते हुए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने से इनकार किया लेकिन कोरोना के प्रसार को रोकने के लिए कई सख्त पाबंदियां लगाने की घोषणा भी की.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 09:25 PM IST
    महाराष्‍ट्र में कोरोना के मामलों में लगातार इजाफे के चलते राज्‍य सरकार ने बुधवार रात 8 बजे से अगले 15 दिनों के लिए धारा 144 लगाने का फैसला किया गया है. महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह जानकारी दी.ऐसी अटकलें थी कि सीएम ठाकरे लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं लेकिन उन्‍होंने फिलहाल पूरे राज्‍य में 15 दिनों के लिए धारा 144 लगाने का फैसला ही किया गया है.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 11:49 AM IST
    Coronavirus Cases updates India :भारत में 05 अप्रैल 2021 को पहली बार एक लाख से ज्यादा कोरोना के केस आए थे. इसने कोरोना के सबसे ज्यादा मामलों का पिछला रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था. मगर 7 से 13 अप्रैल के बीच 10 लाख 03 हजार 314 मामले रिपोर्ट हो चुके हैं.
  • India | मंगलवार अप्रैल 13, 2021 01:50 AM IST
    Maharashtra Coronavirus: सांस की दिक़्क़त वाली बीमारी से बिना ऑक्सीजन के भला कैसे लड़ा जाए? हॉटस्पॉट महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की कमी कई ज़िलों में है. मुंबई में भी भारी कमी है. कमी के कारण कुछ अस्पतालों से ICU के मरीज़ दूसरे अस्पतालों में शिफ़्ट किए जा रहे हैं. कहीं नए गम्भीर मरीज़ भर्ती ही नहीं किए जा रहे. महाराष्ट्र के अहमदनगर का एक वीडियो वायरल हो गया है. इसमें स्टाफ़ के लोग सिलेंडर फ़िट कर रहे हैं और मरीज़ के परिजन ग़ुस्से में विडियो बना रहे हैं, ये कहते हुए कि ज़िला अस्पताल में ऑक्सीजन अचानक बंद होने पर दो की मौत हो गई. ज़िलाधिकारी कहते हैं जांच हो रही है.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 01:45 PM IST
    कोरोना महामारी के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. पिछली लहर के मुकाबले हर तरफ कई गुना ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को एक दिन में करीब 1.69 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मामले 12 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं गहराते वैक्सीन संकट पर विपक्ष की मोर्चाबंदी तेज हो गई है. सोमवार को कांग्रेस ने सबको वैक्सीन के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. महाराष्ट्र में 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद राज्य में लॉकडाउन के बादल मंडरा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार रविवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई. वर्क फोर्स मानता है कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए, लिहाजा 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ हरिद्वार कुंभ दूसरे शाही स्नान की तैयारी कर रहा है. हजारों लोग इस पावन मौके पर गंगा में डुबकी लगाएंगे लेकिन एक सच यह भी है कि महामारी काल में इस स्नान से कोविड फैलने का डर बना हुआ है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेज इजाफे के चलते वायरल-रोधी दवा रेमडेसिविर की मांग बढ़ने के मद्देनजर इसके एक्सपोर्ट पर पाबंदी लगा दी है. संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते देश के 15 राज्यों और दिल्ली में स्वास्थ्य ढांचे पर जबरदस्त भार बढ़ गया है, ऐसे में शासन-प्रशासन ने पहले से कहीं ज्यादा संख्या में कोविड अस्पताल रिजर्व करना शुरू कर दिया है और लोगों की आवाजाही पर रोक बढ़ाने के अलावा मेडिकल सप्लाई की किसी भी कमी को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 09:46 PM IST
    Maharashtra Coronavirus Updates: कोरोना वायरस की दूसरी लहर में भी सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के नए मामलों ने एक बार फिर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. रविवार को जारी आंकड़ों के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 63,294 नए मामले सामने आए जो इस महामारी की शुरुआत से एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 01:39 PM IST
    India Covid-19: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पाबंदियों का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है. रविवार को देश में 1 लाख 52 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से पाबंदियों को लगाना शुरू किया है, साथ ही आज से पूरे देश में टीका उत्सव भी मनाया जाएगा. 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलने वाले इस ‘टीका उत्सव’ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना है. टीका उत्सव के तहत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लगाने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं और वह दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. वहीं दिल्ली में आज से कड़ी पाबंदिया लागू कर दी गई हैं तो महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव आज लॉक़डाउन को लेकर अहम बैठक करेंग. दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सभी कॉलेज, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. तो चलिए जानते हैं कोरोना से जुड़ी आज की 10 बड़ी अपडेट्स.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 12:00 AM IST
    Coronavirus Latest Updates : महामारी से एक दिन में 839 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,69,275 हो गई है. 18 अक्टूबर 2020 के बाद से इस बीमारी से एक दिन में जान गंवाने वाले लोगों की यह सर्वाधिक संख्या है.
और पढ़ें »
'Maharashtra corona cases' - 77 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com