दिल्ली में Covid-19 के सब वेरिएंट JN.1 का पहला मामला आया सामने 

Covid's JN.1 Case: हाल ही में ठंड में इज़ाफ़ा होने के साथ-साथ कोरोना के मामलों में भी तेज़ी आई है. इससे पहले पांच दिसंबर तक रोज़ाना कोरोना के मामले काफी कम आ रहे थे.

दिल्ली में Covid-19 के सब वेरिएंट JN.1 का पहला मामला आया सामने 

(फाइल फोटो)

Covid's JN.1 Case: राजधानी दिल्ली में Covid-19 के सब वेरिएंट JN.1 का पहला मामला सामने आया है. दिल्ली में बुधवार को कोरोना के 9 नए मरीज सामने आए हैं. इसी के साथ दिल्ली में कोरोना के 35 से ज़्यादा मरीजों का इलाज चल रहा है. बता दें कि कई सारे नमूने जीनोम सीक्वेसिंग (Genome Sequencing) के लिए भेजे गए थे. उनमें से एक केस में Covid-19 के सब वेरिएंट JN.1 का मामला सामने आया है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को बताया कि भारत में कोविड-19 के 529 नए मामले सामने आए हैं. साथ ही 4,093 एक्टिव केस है. बुधवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, बीते 24 घंटों में कोविड-19 से कर्नाटक में दो और गुजरात में एक मरीज की मौत हुई है. इसके अलावा 28 साल के एक और व्यक्ति की मौत हुई है. लेकिन इस मामले में प्राथमिक कारण कोविड नहीं था. अधिकारी ने बताया, 

‘‘वह व्यक्ति दिल्ली का नहीं था और उसे हाल में एक प्राइवेट अस्पताल में भेजा गया था. उसे कई अन्य बीमारियां थीं और जांच में कोविड का पता चला था. व्यक्ति का नमूना जीनोम सीक्वेसिंग के लिए भेजा गया है और रिपोर्ट का इंतजार है.''

हाल ही में ठंड में इज़ाफ़ा होने के साथ-साथ कोरोना के मामलों में भी तेज़ी आई है. इससे पहले पांच दिसंबर तक रोज़ाना कोरोना के मामले काफी कम आ रहे थे. जानकारी के लिए बता दें कि कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लोगों को बार-बार अपने हाथ साबुन से हैंडवॉश से धोना चाहिए. साथ ही भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाते समय मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए. खांसी या छींक आए तो अपने मुंह और नाक को ढक लें. किसी भी तरह की लक्षण दिखने पर डॉक्टर से जरूर जांच करवाएं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
अन्य खबरें