'Maharashtra Lockdown' - 325 न्यूज़ रिजल्ट्स
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 05:05 PM IST
    मुंबई से एक बार फिर पलायन शुरू हो गया है. लॉकडाउन की आशंका से प्रवासी मजदूर (Migrant workers) मुंबई (Mumbai) छोड़ने को मजबूर हो रहे हैं. कोरोना वायरस संक्रमण बढ़ने के कारण सेमी लॉकडाउन के बाद अब पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) के डर से मुंबई से बड़ी संख्या में मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है. कुर्ला में लोकमान्य तिलक टर्मिनस पर भारी भीड़ बढ़ने लगी है. इस भीड़ में ज्यादातर मजदूर वर्ग के लोग हैं जिनका काम-धंधा बंद हो चुका है. उनका कहना है कि यहां भूखों मरने की नौबत आ गई है तो रहकर क्या करें?
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 01:45 PM IST
    कोरोना महामारी के हालात दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. पिछली लहर के मुकाबले हर तरफ कई गुना ज्यादा मामले देखने को मिल रहे हैं. सोमवार को एक दिन में करीब 1.69 लाख नए मामले सामने आए हैं. जिसके बाद एक्टिव मामले 12 लाख के चिंताजनक आंकड़े को पार कर चुकी है. वहीं गहराते वैक्सीन संकट पर विपक्ष की मोर्चाबंदी तेज हो गई है. सोमवार को कांग्रेस ने सबको वैक्सीन के लिए एक अभियान की शुरुआत की है. महाराष्ट्र में 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं. जिसके बाद राज्य में लॉकडाउन के बादल मंडरा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे के अनुसार रविवार को हुई बैठक में इस पर चर्चा हुई. वर्क फोर्स मानता है कि राज्य में लॉकडाउन लगाया जाना चाहिए, लिहाजा 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन पर फैसला लिया जाएगा. एक तरफ कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं तो दूसरी तरफ हरिद्वार कुंभ दूसरे शाही स्नान की तैयारी कर रहा है. हजारों लोग इस पावन मौके पर गंगा में डुबकी लगाएंगे लेकिन एक सच यह भी है कि महामारी काल में इस स्नान से कोविड फैलने का डर बना हुआ है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने कोविड-19 के मामलों में तेज इजाफे के चलते वायरल-रोधी दवा रेमडेसिविर की मांग बढ़ने के मद्देनजर इसके एक्सपोर्ट पर पाबंदी लगा दी है. संक्रमण के मामलों में तेजी के चलते देश के 15 राज्यों और दिल्ली में स्वास्थ्य ढांचे पर जबरदस्त भार बढ़ गया है, ऐसे में शासन-प्रशासन ने पहले से कहीं ज्यादा संख्या में कोविड अस्पताल रिजर्व करना शुरू कर दिया है और लोगों की आवाजाही पर रोक बढ़ाने के अलावा मेडिकल सप्लाई की किसी भी कमी को दूर करने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 05:37 AM IST
    मुख्यमंत्री कार्यालय के एक ट्वीट में कहा गया, “प्रदेश कार्य बल के साथ एक बैठक में मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन व बिस्तरों की उपलब्धता, रेमडेसिविर के इस्तेमाल, उपचार के नियमों, उपलब्ध केंद्रों की क्षमता बढ़ाने, कोविड नियमों के उल्लंघन पर पाबंदियां और जुर्माना लगाने पर चर्चा की.”
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 10:55 PM IST
    महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते मामलों से किसानों की परेशानी भी बढ़ी है. कई जगहों पर बाज़ार बंद हैं, कोई खरीदार नहीं आ रहा है, जिसके दाम कम हो गए हैं. किसान अपनी लागत भी नहीं निकाल पा रहा है. कई किसान तो अपने खेतों में ही उपज को फेंक रहे हैं.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 02:10 PM IST
    राउत ने कहा, "देश को लॉकडाउन की जरूरत है या नहीं, यह केवल प्रधानमंत्री ही तय कर सकते हैं लेकिन मुझे लगता है कि पश्चिम बंगाल की चुनावी रैलियों के कार्यक्रम के बाद केंद्र यह निर्णय लेगा."  उन्होंने बताया कि राज्य वैक्सीन की कमी का सामना कर रहा है.
  • India | रविवार अप्रैल 11, 2021 01:39 PM IST
    India Covid-19: देश में कोरोना के बढ़ते प्रकोप के बीच पाबंदियों का दायरा भी बढ़ाया जा रहा है. रविवार को देश में 1 लाख 52 हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए. इससे निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने नए सिरे से पाबंदियों को लगाना शुरू किया है, साथ ही आज से पूरे देश में टीका उत्सव भी मनाया जाएगा. 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक चलने वाले इस ‘टीका उत्सव’ का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लगाना है. टीका उत्सव के तहत कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने ज्यादा से ज्यादा संख्या में टीका लगाने की अपील की है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार भारत ने 85 दिन में 10 करोड़ टीके लगाए हैं और वह दुनिया का सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाला देश बन गया है. वहीं दिल्ली में आज से कड़ी पाबंदिया लागू कर दी गई हैं तो महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव आज लॉक़डाउन को लेकर अहम बैठक करेंग. दिल्ली में सभी तरह की सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं धार्मिक सभाओं पर रोक लगा दी है. दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की ओर से जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में सभी कॉलेज, प्रशिक्षण एवं कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे. तो चलिए जानते हैं कोरोना से जुड़ी आज की 10 बड़ी अपडेट्स.
  • India | सोमवार अप्रैल 12, 2021 12:00 AM IST
    Coronavirus Latest Updates : महामारी से एक दिन में 839 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 1,69,275 हो गई है. 18 अक्टूबर 2020 के बाद से इस बीमारी से एक दिन में जान गंवाने वाले लोगों की यह सर्वाधिक संख्या है.
  • India | शनिवार अप्रैल 10, 2021 09:22 AM IST
    महाराष्ट्र सरकार ने पहले नाइट कर्फ्यू लगाया था, लेकिन ज्यादा सख्त कदम उठाते हुए फिर पूरे राज्य में वीकेंड लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई. यह लॉकडाउन शुक्रवार की रात 8 बजे से सोमवार सुबह 7 बजे तक लगा रहेगा.
  • India | शनिवार अप्रैल 10, 2021 10:01 PM IST
    पिछले पांच दिनों (आज के आंकड़ों को जोड़कर) में कोरोनावायरस के कुल 6,16,859 मामले सामने आए हैं. कोविड-19 से होने वाली मौतों की बात की जाए तो बीते 5 दिन में 3335 मरीज जान गंवा चुके हैं. देश में संक्रमण के कुल मामले 1,32,05,926 हो गए हैं जबकि अब तक कुल 1,68,436 मरीजों की मौत हो चुकी है.
  • India | शुक्रवार अप्रैल 9, 2021 03:13 PM IST
    महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि हमें 15 दिन से एक माह के लिए लॉकडाउन लगाना पड़ सकता है, ताकि संक्रमण की चेन को तोड़ा जा सके. हालांकि उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि लॉकडाउन लागू करने की नौबत नहीं आएगी, और उससे पहले ही वायरस पर काबू पा लिया जाएगा.
और पढ़ें »
'Maharashtra Lockdown' - 170 वीडियो रिजल्ट्स
और देखें »
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com