T20 में अर्धशतक जमाने वाली खिलाड़ी बनीं विंबलडन चैंपियन

एशले बार्टी (Ashleigh Barty) ने शनिवार को यहां महिला एकल फाइनल में कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-3, 6-7, 6-3 से हराकर विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम ट्राफी (Wimbledon 2021) अपने नाम की. यह बार्टी का दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है. बार्टी ने इससे पहले 2019 में फ्रेंच ओपन ट्राफी जीती थी

T20 में अर्धशतक जमाने वाली खिलाड़ी बनीं विंबलडन चैंपियन

Wimbledon टेनिस चैंपियन का खिताब जीतने वाली बार्टी रह चुकी हैं क्रिकेटर

एशले बार्टी (Ashleigh Barty) ने शनिवार को यहां महिला एकल फाइनल में कैरोलिना प्लिस्कोवा को 6-3, 6-7, 6-3 से हराकर विम्बलडन टेनिस ग्रैंडस्लैम ट्राफी (Wimbledon 2021) अपने नाम की. यह बार्टी का दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब है. बार्टी ने इससे पहले 2019 में फ्रेंच ओपन ट्राफी जीती थी. इवोने गूलागोंग के 1980 में आल इंग्लैंड क्लब में खिताब जीतने के बाद वह यहां ट्राफी हासिल करने वाली पहली आस्ट्रेलियाई महिला हैं. एशले बार्टी ने विंबलडन का खिताब जीतकर इतिहास रचा ही बल्कि आपको जानकर हैरानी होगी कि बार्टी टेनिस सुपरस्टार बनने से पहले क्रिकेटर भी रह चुकी हैं. बार्टी ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी-20 क्रिकेट लीग बिग बैश लीग में भी खेल चुकी हैं. उन्होंने साल 2015-16 में महिला बिग बैश लीग में हिस्सा लिया था और इस दौरान 9 मैचों में सिर्फ 68 रन ही बना सकी थी.

हेटमायर ने क्रीज पर टहलते हुए स्टार्क पर लगाया ऐसा 'करिश्माई शॉट', गेंदबाज की हो गई बत्ती गुल- Video

क्रिकेट में बार्टी का परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा जिसके कारण ही उन्होंने अपना पूरा ध्यान टेनिस में लगा दिया.  अपने टी-20 करियर में बार्टी ने एक अर्धशतक भी जमाया है.

टी-20 में जमाया है अर्धशतक

उन्होंने ब्रिस्बेन वीमेंस प्रीमियर क्रिकेट (Brisbane Women's Premier Cricket) में वेस्टर्न सबर्ब्स (Western Suburbs) की ओर से खेलते हुए 60 गेंदों में 63 रन की पारी भी खेल चुकी हैं. वहीं, टेनिस में वापस लौटकर इस महिला खिलाड़ी ने करिश्मा किया और इतिहास रचने में सफल रही हैं.बार्टी ने अपने टेनिस करियर में अबतक 2 ग्रैंड स्लैम खिताब अपने नाम करने का कमाल कर दिखाया है. 


सोशल मीडिया पर एशले बार्टी को लेकर फैन्स ट्वीट कर उनकी इस उपलब्धि पर बधाई दे रहे हैं. कई क्रिकेटर भी बार्टी के इस कमाल का अचीवमेंट पर ट्वीट कर बधाई दे रहे हैं. (इनपुट भाषा)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com