TENNIS: फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में फेडरर और नडाल हो सकते हैं आमने-सामने

TENNIS: फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में फेडरर और नडाल हो सकते हैं आमने-सामने

राफेल नडाल और रोजर फेडरर

खास बातें

  • नडाल 11, तो फेडरर ने जीता है सिर्फ 1 बार खिताब
  • पिछले सप्ताह इटली ओपन का नौंवा खिताब जीता था नडाल ने
  • जोकोविक को पहले दौर में पोलैंड के हबर्ट हुर्काज से भिड़ेंगे
पेरिस:

स्पेन के दिग्गज और लाल बजरी के बादशाह राफेल नडाल रविवार से यहां शुरू हो रहे फ्रेंच ओपन (French Open 2019) के सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर भिड़ सकते हैं. नडाल ने 11 बार जबकि फेडरर ने केवल एक बार (2009) साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम फ्रेंच ओपन (French Open) का खिताब जीता है.  रिपोर्ट के अनुसार, मौजूदा चैंपियन नडाल ने पिछले सप्ताह इटली ओपन का नौंवा खिताब अपने नाम किया था. वह फ्रेंच ओपन के पहले दो राउंड में प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई किए हुए खिलाड़ियों से भिड़ेंगे. तीसरे दौर में उनका सामना बेल्जियम के डेविड गोफिन से हो सकता है. क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामने जापान के सातवीं सीड केई निशिकोरी या 12वीं सीड रूस डेनिल मेदवेदेव से हो सकता है.

दूसरी ओर, 2015 के बाद पहली बार इस टूर्नामेंट में भाग ले रहे फेडरर का सामना पहले दौर में इटली के लोरेंजो सानेगो से होगा. नडाल के खिलाफ होने वाले संभावित सेमीफाइनल से पहले वर्ल्ड नंबर-3 को ग्रीस के प्रतिभाशाली खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास को भी मात देनी होगी. स्पेनिश दिग्गज का सामना करने से पहले फेडरर का मुकाबला स्टान वावरिंका या मारिन सिलिक से भी हो सकता है.

यह भी पढ़ें: TENNIS: राफेल नडाल हुए उलटफेर का शिकार, मोंटे कार्लो मास्टर्स में 'बड़ा सपना' हुआ चूर


वर्ल्ड नंबर-1 नोवाक जोकोविक को पहले दौर में पोलैंड के हबर्ट हुर्काज से भिड़ना है जबकि दूसरे दौर में उनके सामने अमेरिका के सैम क्वेरी हो सकते हैं. क्वार्टर फाइनल में इस खिलाड़ी की भिड़ंत डेनिस शापोवालोव, बोर्ना कोरिक, फाबियो फेगनिनी या एलेक्जेंडर ज्वेरेव से हो सकती है. पिछले बार फाइनल तक सफर तय करने वाले डोमिनिक थीम को भी टॉप हाफ में शामिल किया गया है और उन्हें अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए जुआन मार्टिन डेल पोट्रो से मुकाबला करना होगा.

यह भी पढ़ें: ATP RANKING: नोवाक जोकोविच का बड़ा कारनामा, लगातार 250वें हफ्ते में बने नंबर एक खिलाड़ी और...

महिला वर्ग में नाओमी ओसाका लगातार तीसरा ग्रैंड स्लैम जीतने का प्रयास करेंगी. अगर पहले दौर में वह एना केरोलिना श्मीदलोवा को हरा देती हैं तो उनका सामना 2017 फ्रेंच ओपन विजेता येलेना आस्टापेंको या पूर्व वर्ल्ड नंबर-1 विक्टोरिया अजारेंका से हो सकता है. सेरना विलियम्स क्वार्टर फाइनल में ओसाका को कड़ी टक्कर दे सकती है, लेकिन 23 बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ने पिछले साल टूर्नामेंट के बाद क्ले कोर्ट पर केवल एक मुकाबला खेला है. 

VIDEO: सेरेना विलियम्स ने पिछले साल बड़ी बहन वीनस को हराकर 23वां ग्रैंडस्लैम खिताब जीता. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टॉप हाफ में मौजूद मौजूदा चैम्पियन सिमोना होलेप को अंतिम-8 में पहुंचने के बाद पेत्रा क्विटोवा जबकि दूसरी सीड कैरोलिना प्लिस्कोवा को एंजेलिक कर्बर से भिड़ना पड़ सकता है