नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम लिया वापस, मीडिया से दूरी रखने के लिए लगा था जुर्माना

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) अपने वादे के मुताबिक रविवार को फ्रेंच ओपन (French Open) के पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में नहीं आयी जिसके बाद उन पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाया गया था. अब खुद टेनिस खिलाड़ी ने जुर्माना लगने के बाद फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है.

नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम लिया वापस, मीडिया से दूरी रखने के लिए लगा था जुर्माना

दिग्गज टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने फ्रेंच ओपन से नाम लिया वापस

जापान की टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) अपने वादे के मुताबिक रविवार को फ्रेंच ओपन (French Open) के पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में नहीं आयी जिसके बाद उन पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाया गया था. अब खुद टेनिस खिलाड़ी ने जुर्माना लगने के बाद फ्रेंच ओपन से अपना नाम वापस ले लिया है. विश्व की नंबर 2 महिला टेनिस खिलाड़ी ने ट्विटर पर इस बात का ऐलान कर दिया है. ओसाका ने ट्विटर पर लिखा, टूर्नामेंट, सारे खिलाड़ी और मेरी भलाई इसी में हैं कि मैं फ्रेंच ओपन से अलग हो जाऊं, जिससे सभी लोग पेरिस में चल रहे टेनिस टूर्नामेंट की ओर अपना ध्यान केंद्रित कर सकें. कभी भी बाधा नहीं बनना चाहती थी और मानती हूं कि मेरी टाइमिंग सही नहीं थी और मेरा संदेश और भी स्पष्ट हो सकता था.

फ्रेंच ओपन टूर्नामेंट रेफरी द्वारा ओसाका पर 15,000 डालर का जुर्माना लगाते हुए कहा कि अगर वह मीडिया दायित्वों से बचना जारी रखेंगी तो और कठोर दंड मिल सकता है. ओसाका ने पहले ही कहा कि वह फ्रेंच ओपन के दौरान मीडियाकर्मियों से बात नहीं करेगी. दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी ने बुधवार को ट्विटर पर अपनी पोस्ट में लिखा कि उन्हें उम्मीद है कि, ‘‘इसके लिये मुझ पर जो जुर्माना लगाया जाएगा वह मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी चैरिटी को दिया जाएगा. 

Asian Boxing: संजीत ने दिलाया भारत को स्वर्ण, पंघाल और थापा को करना पड़ा रजत से संतोष


पिछले साल रोलां गैरों टूर्नामेंट से दूर रहने वाली ओसाका ने रैंकिंग में 63वें स्थान पर काबिज पैट्रिसिया मारिया टिग को 6-4, 7-6 से हराया. ओसाका दूसरे दौर में 102वें स्थान पर काबिज एना बोगडन के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगी. बोगडन ने क्वालीफायर एलिसबेटा कोकियारेटो को 6-1, 6-3 से शिकस्त दी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में 1000 दर्शकों के साथ हुआ था। इस बार इसे महज एक सप्ताह की देरी से खेला जा रहा है जबकि 5000 से अधिक दर्शकों को मंजूरी दी गयी है. अन्य मुकाबलों में तीन बार की ग्रैंडस्लैम चैम्पियन और पूर्व नंबर एक एंजलिक कर्बर को लगातार तीसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के पहले दौर में हारकर बाहर होना पड़ा.