विज्ञापन
This Article is From Jul 02, 2012

विम्बलडन : शारापोवा उलटफेर की शिकार; फेडरर, सेरेना अंतिम-8 में

लंदन: विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त रूसी महिला टेनिस खिलाड़ी मारिया शारापोवा को वर्ष के तीसरे ग्रैंड स्लैम विम्बलडन चैम्पियनशिप के चौथे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा है।

उधर, स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर, अमेरिका की सेरेना विलियम्स, मौजूदा चैम्पियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा और पोलैंड की एगनिस्का रद्वांस्का अपना-अपना मुकबला जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुके हैं।

टूर्नामेंट की आधिकारिक वेबसाइट के मुताबिक सोमवार को खेले गए महिलाओं की एकल स्पर्धा के चौथे दौर के मुकाबले में 15वीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की सबिने लिसिकी ने शारापोवा को 6-4, 6-3 से हराकर उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर दिया।

पुरुषों की एकल स्पर्धा के चौथे दौर के मुकाबले में तीसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में बेल्जियम के जेवियर मालिसे को 7-6 (7-1), 6-1, 4-6, 6-3 से पराजित किया।

मौजूदा चैम्पियन चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने चौथे दौर के मुकाबले में 24वीं वरीय इटली की फ्रांसिस्का शियावोन को 4-6, 7-5, 6-1 से पराजित कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

विश्व की पूर्व शीर्ष वरीयता प्राप्त सेरेना ने 65वीं वरीयता प्राप्त कजाकिस्तान की यारोस्लावा श्वेदोवा को 6-1, 2-6, 7-5 से पराजित किया। क्वार्टर फाइनल में सेरेना का सामना क्वितोवा से होगा।

तीसरी वरीयता प्राप्त रद्वांस्का ने इटली की कैमिला जियोर्गी को 6-2, 6-3 से पराजित कर अंतिम आठ में जगह बनाईं। उधर, टूर्नामेंट की गैर वरीय आस्ट्रिया की तामिरा पास्जेक ने 21वीं वरीयता प्राप्त इटली की रोबर्टा विंसी को 6-2, 6-2 से हरा दिया।

बेल्जियम की किम क्लाइस्टर्स को भी चौथे दौर में हार का सामना करना पड़ा। जर्मनी की अंगेलिक केरबर ने क्लाइस्टर्स को 6-1, 6-1 से पराजित किया।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
टाइगर वुड्स की कार पलटी, पांव गंभीर रूप से ज़ख्मी, ऑपरेशन हुआ
विम्बलडन : शारापोवा उलटफेर की शिकार; फेडरर, सेरेना अंतिम-8 में
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Next Article
वर्ल्डकप क्वालीफायर में भारत ने एशियाई चैम्पियन कतर को ड्रॉ पर रोका
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com