पीने के पानी की समस्या को लेकर महिलाओं का अनूठा प्रदर्शन, जमकर बजाईं थालियां

सीकर शहर में पीने के पानी की समस्या के समाधान की मांग को लेकर लोगों ने जलापूर्ति विभाग के बाहर जमकर हंगामा किया. वहीं प्रदर्शन में शामिल महिलाओं ने इस दौरान थालियां भी बजाईं.

पीने के पानी की समस्या को लेकर महिलाओं का अनूठा प्रदर्शन, जमकर बजाईं थालियां

महिलाओं ने थाली बजाकर किया प्रदर्शन

सीकर:

राजस्थान के सीकर शहर में पीने के पानी की समस्या के समाधान की मांग को लेकर वार्ड नंबर 29 और 41 के लोगों ने जलापूर्ति विभाग के बाहर अनूठा प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रही महिलाओं ने अपना विरोध जताते हुए जिम्मेदारों को उनके कामों को पूरा करने का एहसास दिलाने की कोशिश की. जलापूर्ति विभाग पर प्रदर्शन करने पहुंची महिलाओं ने अधीक्षण अभियंता के ऑफिस में नहीं मिलने पर जमकर थालियां बजाई और अपना गुस्सा जाहिर किया.

चूरू में स्वतंत्रता सेनानी पिता से प्रेरित होकर शिक्षक ने लगाए 70 हज़ार पौधे

प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों का कहना है कि पिछले 15 दिनों से दोनों वार्डों में पीने का पानी नहीं आ रहा है, जिसके चलते भीषण गर्मी में उन्हें पीने के पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. अधिकारियों और प्रशासन को भी इस बारे में कई बार बताया जा चुका है लेकिन आज तक समस्या का समाधान नहीं हुआ. जिसके चलते आज थाली बजाकर जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों को नींद से जगाने का काम किया गया है. 


वहीं, जलापूर्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता के अपने ऑफिस में नहीं मिलने से प्रदर्शन करने पहुंचे लोगों का गुस्सा फूट पड़ा. जिस पर महिलाओं ने जलापूर्ति विभाग के अधीक्षण अभियंता के ऑफिस में जमकर थालियां बजाई और अपना आक्रोश व्यक्त किया. प्रदर्शनकारी आक्रोशित होकर अधीक्षण अभियंता के ऑफिस के बाहर ही धरने पर बैठ गए. जिसके बाद अन्य अधिकारी और कर्मचारी अधीक्षण अभियंता के कार्यालय में पहुंचे और आक्रोशित लोगों को जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का आश्वासन देकर मामला शांत करवाया. अधिकारियों द्वारा आश्वासन मिलने के बाद लोगों ने धरना खत्म किया. 

भगवान शिव का जलाभिषेक करने पैदल ही 80 किलोमीटर के सफर पर निकले अम्बिकापुर के पुलिस कप्तान

दो दिन में समस्या का समाधान नहीं होने पर अनिश्चितकालीन धरने की चेतावनी

शहर के वार्ड नंबर 41 के पार्षद गोपाल सिंह बडगूजर ने जानकारी देते हुए बताया कि मोहल्ले के लोगों ने पीने के पानी की समस्या को लेकर जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों का घेराव किया है. इस दौरान जिम्मेदार अधिकारी तो सभी लापता हैं, लेकिन आम जनता पीने के पानी की एक-एक बूंद के लिए भीषण गर्मी में तरस रही है. उन्होंने कहा हमने मौके पर पहुंचे अधिकारियों को चेताया है कि 2 दिन में अगर पीने के पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सोमवार से जलापूर्ति विभाग पर अनिश्चितकालीन धरना दिया जाएगा.

नगर परिषद के नेता प्रतिपक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि शहर के वार्ड नंबर 29 और 41 के लोगों में पीने के पानी की समस्या को लेकर गुस्सा था, जिसे लेकर लोग जलापूर्ति विभाग पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे. लोग पिछले 5-7 दिन से अधिकारियों को समस्या से अवगत करवा रहे थे लेकिन समस्या का समाधान नहीं हुआ. जिसके चलते महिलाओं ने आज थाली बजाकर सोए हुए प्रशासन और जनप्रतिनिधियों को जगाने का प्रयास किया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


वहीं शहर के वार्ड नंबर 29 की पार्षद पायल शर्मा ने बताया कि शहर के वार्ड नंबर 29 और 41 में पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है. पिछले 15 दिनों से घरों में एक बूंद भी पानी नहीं आ रहा है. बिना पानी के जीवन नहीं चल सकता यह सबको मालूम है. उन्होंने आगे कहा कि जलापूर्ति विभाग के अधिकारियों को 2 दिन का अल्टीमेटम दिया गया है अगर 2 दिन में समस्या का समाधान नहीं हुआ तो सोमवार को जलापूर्ति विभाग पर धरना शुरू किया जाएगा. जिसकी सारी जिम्मेदारी जलापूर्ति विभाग और प्रशासन की होगी.