दौसा के गार्डन में अपने-आप चलने लगीं जिम की मशीनें ! असलियत जाने बिना दहशत में आए लोग

दौसा के नेहरू गार्डन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसमें पार्क मे मौजूद कुछ मशीनें अपने आप मूवमेंट करती हुई नज़र आ रही हैं.

दौसा के गार्डन में अपने-आप चलने लगीं जिम की मशीनें ! असलियत जाने बिना दहशत में आए लोग

इस गार्डन में अपने आप चल लगीं मशीनें

दौसा :

राजस्थान के दौसा शहर के लालसोट रोड स्थित एक पार्क का ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है जिससे इलाके में दहशत का माहौल बन गया है. वायरल हुए इस वीडियो में पार्क में मौजूद जिम मशीन अपने आप मूवमेंट करती हुई नज़र आ रही हैं. इस वीडियो को देखकर लोग दहशत में आ गए हैं और उन्होंने पार्क में जाना बंद कर दिया है.

दरअसल, लालसोट रोड स्थित नेहरू गार्डन में लोग सुबह-शाम एक्सरसाइज करने और घूमने आते हैं, लेकिन कुछ दिनों से इस पार्क में लोगों की आवाजाही काफी कम हो गई है, ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि कुछ शरारती तत्वों सोशल मीडिया के जरिए एक वीडियो शेयर किया जो देखते ही देखते वायरल हो गया. तेज़ी से वायरल हुए इस वीडियो में पार्क में स्थित जिम की एक मशीन अपने आप मूवमेंट करती हुई नजर आ रही है, जिसे देखकर लोग हैरान हो गए और लोगों के मन में पार्क में जाने का डर पैदा हो गया. 

वीडियो वायरल होने के बाद चिंता उस वक्त और बढ़ गई जब लोगों ने वीडियो पर लिखा हुआ देखा कि "इस गार्डन में भूत एक्सरसाइज करने आते हैं, जिससे यह मशीन अपने आप चलती है." इसके बाद इलाके के आसपास के लोग दहशत में आ गए और उन्होंने पार्क में जाना छोड़ दिया और जब यह बात नगर परिषद दौसा क्षेत्र के एक पार्षद को पता चली तो उन्होंने मौके पर पहुंचकर इस मामले की सच्चाई को जानने की कोशिश की. 


मेंटेनेंस न होने की वजह से ढीले पड़े मशीन के पार्ट

मामले में पार्षद सन्नी खान ने बताया कि जैसा वीडियो में नजर आ रहा था उन्होंने उसी तरह से इस मशीन को अपने हाथ से मूवमेंट करवाया, जिससे पार्क में लगी ये मशीनें लगभग 5 मिनट तक ऑटोमेटिक मूवमेंट करती रहीं. ऐसा इसलिए हो रहा था क्योंकि लगभग 1 साल पहले इस मशीन को लगाया गया था जिसके बाद से यह मशीन रोज़ाना इस्तेमाल हो रही थी, लेकिन इसका मेंटेनेंस समय पर नहीं किया गया था जिस कारण इसके पार्ट्स ढीले हो गए और मशीन अपने आप मूवमेंट करने लगी.


फिलहाल, मशीन को ठीक करने के लिए मेंटेनेंस करने वाली फर्म को कॉल कर इसे सही करने के लिए कहा गया है. पार्षद सन्नी ने कहा कि इसके साथ ही यह भी साफ हो गया है कि किसी शरारती व्यक्ति द्वारा लोगों को डराने के उद्देश्य से इस वीडियो को बनाकर शेयर किया गया है. उन्होंने ऐसे लोगों के लिए चेतावनी दी है कि क्षेत्र का माहौल खराब न करें साथ ही उन्होंने कहा कि गार्डन को आराम करने और शारीरिक-मानसिक व्यायाम के इस्तेमाल के लिए बनाया गया है. 

गौरतलब है कि दौसा शहर के बीचोंबीच स्थित नेहरू गार्डन शहर का मुख्य पार्क है जहां आमजन से लेकर जनप्रतिनिधि सुबह शाम घूमने आते हैं. इस पार्क को विकसित करने के लिए दौसा नगर परिषद ने काफी पैसा खर्च किया है पार्क में फाउंटेन म्यूजिक फव्वारा सिस्टम और ओपन जिम जैसी सुविधाएं उपलब्ध हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, नगर परिषद आयुक्त विश्वामित्र मीणा ने बताया कि नेहरू गार्डन शहर का मुख्य पार्क है जिसमें नगर परिषद द्वारा पूर्ण रूप से सार सम्भाल एवं मेंटेनेंस का कार्य किया जाता है. यहां सुबह-शाम आमजन के साथ-साथ जनप्रतिनिधि भी सैर करने आते हैं. पार्क के वायरल वीडियो को लेकर उन्होंने कहा कि जो वीडियो वायरल हो रहा है वह हो सकता है कि किसी शरारती तत्व की करतूत हो, इसकी जांच करने के बाद इस प्रकार के लोगों के पार्क में आने पर पाबंदी लगाई जाएगी. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि पार्क में घूमने और आराम करने के लिए आने वाले किसी व्यक्ति को डरने की जरूरत नहीं है, पार्क में किसी भूत-प्रेत का साया नहीं है. लोग यहां बिना किसी डर के एक्सरसाइज़ करने और घूमने आ सकते हैं.