लोकसभा अध्यक्ष के पीए के साथ लाखों की ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने किया ठग को गिरफ्तार

आरोपी ने फर्जी वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी चला रखी थी जिस पर पीए नवीन बागला ने 2 लाख 8 हजार की ट्रेडिंग की. बाद में वह कंपनी ऑनलाइन वेबसाइट पर दिखना बंद हो गई जिस पर कोर्ट के माध्यम से पीए नवीन बांग्ला ने कोतवाली में मामला दर्ज करवाया था.

लोकसभा अध्यक्ष के पीए के साथ लाखों की ऑनलाइन ठगी, पुलिस ने किया ठग को गिरफ्तार

राजस्थान के बूंदी में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पीए के साथ ठगी ने का मामला सामने आया है. आरोपी ने फर्जी वेबसाइट बनाकर ऑनलाइन ट्रेडिंग कंपनी चला रखी थी जिस पर पीए नवीन बागला ने 2 लाख 8 हजार की ट्रेडिंग की. बाद में वह कंपनी ऑनलाइन वेबसाइट पर दिखना बंद हो गई जिस पर कोर्ट के माध्यम से पीए नवीन बांग्ला ने कोतवाली में मामला दर्ज करवाया था. इस पर कोतवाली थाना पुलिस ने बिहार निवासी संतोष कुमार पंडित को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. आरोपी ने एफएक्स वोलियन और पंडित ट्रेवल्स के नाम से ऑनलाइन वेबसाइट चलाई हुई थी जिसके माध्यम से देशभर के लोगों से आरोपी ठगी करने का काम करता था.

कोतवाली थाना प्रभारी सहदेव मीणा ने बताया की लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के पीए नवीन बागला ने कोर्ट इस्तगासे के माध्यम से बूंदी कोतवाली में मामला दर्ज करवाया था. जिसमें बताया था कि फॉरेक्स कंपनी में ऑनलाइन ट्रेडिंग की थी जिसमें वॉलेट में पैसे जमा करवाए थे. जब पैसे निकालने की बारी आई तो कंपनी ने विड्रॉ राशि के रूप में 55 हजार मांगे. कंपनी ने बाकायदा एक ऑफिशल मेल भी भिजवाया. ऑफिशल मेल आने के बाद नवीन बागला 55 हजार की राशि को जमा करवा दिया. ऐसे कर 2 लाख 8 हजार की ऑनलाइन ट्रेडिंग में भेज दिए. कंपनी ने फॉरेक्स अकाउंट भी बनाया जिसमें ट्रेडिंग होते होते 3 लाख 50 हजार से अधिक की राशि हो गई. बाद में वेबसाइट बंद होने के चलते नवीन बांग्ला को शक हुआ तो उन्होंने पुलिस में मामला दर्ज करवाया है. मामला दर्ज होने के साथ ही पुलिस ने तत्काल रूप से कार्रवाई करते हुए सबसे पहले अकाउंट खंगाला तो पता चला कि बिहार निवासी संतोष कुमार पंडित जो जफर पूरा जिले का रहने वाला है. कोतवाली की टीम को मौके पर भिजवाया और आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल हुई है.

फेसबुक के जरिए जुड़े थे फॉरेक्स ट्रेडिंग कम्पनी से

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कोतवाली थाना अधिकारी सहदेव सिंह मीणा ने बताया कि पीड़ित नवीन बागला ने फेसबुक के जरिए फॉरेस्ट कंपनी का लिंक ओपन किया था. जिसमें ट्रेडिंग करने पर पैसे डबल होने का प्रलोभन दिया गया. जिस पर 100 डॉलर का इन्वेस्टमेंट सबसे पहले किया और 24 घंटे बाद वह डॉलर 200 हो गए. फिर पीड़ित ने प्रलोभन के चक्कर मे कुछ ही दिनों में 2 लाख 8 हजार रुपए ऑनलाइन फॉरेक्स ट्रेडिंग में लगा दिए. फॉरेक्स ट्रेडिंग में एफ़एक्स वोलियन ट्रेडिंग कंपनी थी जिसमें यह पैसे लगवाए. बाद में जानकारी की तो और इस कंपनी में इंडियन अकाउंट शो हो रहा था जिस पर पीड़ित को शक हुआ तब जाकर मामले का खुलासा हुआ.