14 जुलाई से शुरू हो रहा राजस्थान विधानसभा का आखिरी सत्र, कई अहम बिल लाने की तैयारी में अशोक गहलोत सरकार

राजस्थान विधानसभा चुनाव से पहले विधानसभा का आखिरी सत्र 14 जुलाई से शुरू होगा. जिसमें कांग्रेस सरकार कई अहम बिल पेश करने की तैयारी में है. वहीं भारतीय जनता पार्टी भी सत्र के दौरान राज्य सरकार को घेरने की रणनीति बनाने में जुट चुकी है.

14 जुलाई से शुरू हो रहा राजस्थान विधानसभा का आखिरी सत्र, कई अहम बिल लाने की तैयारी में अशोक गहलोत सरकार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

जयपुर:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव इसी साल के अंत में होने हैं. इस चुनाव से पहले विधानसभा का आखिरी सत्र 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. वहीं कांग्रेस सरकार इस सत्र में कई बिल पेश करने की तैयारी में है. जिसके चलते बीजेपी ने आज प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक बुलाई है. इस बैठक का मुख्य उद्देश्य वर्तमान कांग्रेस सरकार को विभिन्न मुद्दों पर घेरने की रणनीति तैयार करना है.

लोकतंत्र की बात करने, सच बोलने वालों को साजिश के तहत दबाया जा रहा है : सचिन पायलट


राजस्थान विधानसभा का 8वां सत्र 14 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. इस आखिरी सत्र में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू का विशेष संबोधन होगा. राजस्थान विधानसभा में द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार विधानसभा में अभिभाषण देंगी. ऐसे में राष्ट्रपति के स्वागत को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं.

बाड़मेर में बारिश के कारण गर्मी से मिली राहत, लेकिन अब डरा रहा मलेरिया


राजस्थान विधानसभा का ये सत्र वर्तमान कांग्रेस सरकार के लिए चुनाव को देखते हुए काफी महत्वपूर्ण है. इस सत्र में सरकार सामाजिक सुरक्षा पेंशन कानून, महात्मा गांधी मिनिमम इनकम गारंटी कानून जैसे कई अहम कानून लेकर आ रही है, जो राजस्थान के आगामी विधानसभा चुनाव में गहलोत सरकार के लिए मास्टर स्ट्रोक का काम करेंगी. 

भीलवाड़ा में दिनदहाड़े चाकू की नोक पर महिला से लूटी 10 बकरियां, आरोपी फरार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बहरहाल, विधानसभा चुनाव से पहले शुरू हो रहे आखिरी सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने पेपर लीक, भ्रष्टाचार, महिला अत्याचार, किसान कर्ज माफी, कानून व्यवस्था को लेकर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है. बीजेपी के नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ की अगुवाई में भाजपा विधायक दल आक्रमक तेवर में नजर आने वाले हैं.