"अमानवीयता की हद...": बहू को डायन बताकर उसके दांत तोड़े, बाल काटे और गर्म सलाखों से दागा

22 साल की विवाहिता को डायन बताकर उसके सुसराल के लोगों ने गर्म सलाखों से दाग दिया. इतना ही नहीं विवाहिता के दांत तोड़ दिए और उसके बाल भी काट दिये.

घटना भीलवाड़ा के जहाजपुर की है

भीलवाड़ा:

राजस्‍थान के भीलवाड़ा से रोंगटे खड़े कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां 22 साल की विवाहिता को डायन बताकर उसके सुसराल के लोगों ने गर्म सलाखों से दाग दिया. इतना ही नहीं विवाहिता के दांत तोड़ दिए और उसके बाल भी काट दिये. मामले का पता चलने पर महिला के माता-पिता ने बेटी को मुक्त करवाकर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया और ससुरालवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. भीलवाड़ा में में 2 साल पहले भी एक महिला डायन जैसी कुप्रथा का शिकार हुई थी. 

घटना भीलवाड़ा के जहाजपुर की है. जहाजपुर थाना प्रभारी राजूराम पलासिया ने बताया कि जहाजपुर में रहने वाली महिला के पिता ने रिपोर्ट दर्ज करवाई है. रिपोर्ट में बताया कि साल 2021 में बेटी की शादी अजमेर के सरवाड़ गांव में रहने वाले एक युवक से की थी. शादी के एक साल बाद बेटा भी हो गया. उसके बाद से ससुराल के लोगों का व्यवहार बदलने लगा और मारपीट करना शुरू कर दिया. बेटी को पीहर भेजना भी बंद कर दिया.

विवाहिता सब याद कर सहम जाती है...
पिता ने बताया कि 24 जून को सूचना मिली कि ससुराल के लोगों ने उनकी बेटी को डायन बताकर बाल काट दिये और उसके शरीर पर गर्म डाम लगाए है, जिससे उसकी हालत काफी बिगड़ गई है. 26 जून को समाज के लोगों और सरवाड़ पुलिस के साथ बेटी के ससुराल पहुंचा. बेटी को जहाजपुर हॉस्पिटल में भर्ती करवाया. उसका पांच दिन से इलाज चल रहा है. इस दौरान भी महिला अपने साथ हुए अमानवीय व्यवहार को याद कर सहम जाती है और रोना शुरू कर देती है. थाना प्रभारी ने कहा कि महिला के स्वस्थ होने पर बयान लिया जाएगा.

भीलवाड़ा में पहले भी हो चुकी ऐसी घटना
भीलवाड़ा में 2 साल पहले भी एक महिला डायन जैसी कुप्रथा का शिकार हुई थी. 2 साल पहले जहाजपुर के उलेला गांव में भी एक 65 साल की बुजुर्ग को डायन बताकर पड़ोसी ने बुरी तरह पीटा था. उसके बाद करीब 35 फीट गहरे कुएं में उसे मरने के लिए फेंक दिया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसे भी पढ़ें :-