एक्ट्रेस पायल रोहतगी एसीजेएम बूंदी कोर्ट में हुई पेश, आरोप सिद्ध होने से बढ़ी मुसीबतें

पायल रोहतगी ने अपने बयानों पर एक बार फिर माफी मांगी और कोर्ट से कहा कि जो भी बयान मैंने वीडियो में जारी किया था वह मेरा खुद का नहीं था. मैंने एक किताब के माध्यम से उस बयान को बोला था

एक्ट्रेस पायल रोहतगी एसीजेएम बूंदी कोर्ट में हुई पेश, आरोप सिद्ध होने से बढ़ी मुसीबतें

कोर्ट में पायल ने कहा कि मेरी बजाए किताब लिखने वाले उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए.

राजस्थान:

बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी दूसरे दिन मंगलवार को भी बूंदी एसीजेएम कोर्ट में पेश हुई, जहां चार्ज शीट को लेकर बहस हुई. कोर्ट ने दोनों पक्ष को सुनने के बाद पायल रोहतगी के खिलाफ आरोप सिद्ध करने का फैसला सुनाया है. आरोप सिद्ध होने के साथ ही पायल रोहतगी की मुसीबतें और भी बढ़ गई है. कोर्ट ने अगली सुनवाई की तारीख 18 सितंबर को तय की है. अब कोर्ट गवाहों पर सुनवाई करेगा.

पायल रोहतगी ने अपने बयानों पर एक बार फिर माफी मांगी
आज मंगलवार को भी पायल रोहतगी अपने पति संग्राम सिंह के साथ पहुंची. जहां पायल रोहतगी ने खुद कोर्ट के सामने अपनी पैरवी की. कोर्ट में पायल रोहतगी ने अपने बयानों पर एक बार फिर माफी मांगी और कोर्ट से कहा कि जो भी बयान मैंने वीडियो में जारी किया था वह मेरा खुद का नहीं था. मैंने एक किताब के माध्यम से उस बयान को बोला था वह बयान आज भी किताब और गूगल पर मौजूद है, फिर भी मुझे बिना मतलब के कोर्ट में घसीटा गया है.

कोर्ट में पायल रोहतगी ने खुद की पैरवी की
कोर्ट में पायल ने यह भी कहा कि मेरी बजाए किताब पर लिखने वाले उक्त व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई होना चाहिए लेकिन केस मेरे खिलाफ चलाए जा रहे हैं. इस दलील के बाद कोर्ट ने पायल रोहतगी के बयानों को फिर से सुना और पायल रोहतगी द्वारा जारी की गई वीडियो को स्क्रीन पर चलाई गई. फरियादी पक्ष की ओर से न्यायालय में वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश पारीक, एडवोकेट देवराज गोचर व नंदन विजय उपस्थित रहे.

वहीं, अभिनेत्री पायल रोहतगी ने स्वयं ने पैरवी की. इस पर कोर्ट ने धारा 504 505( 2) व धारा 67 आईटी एक्ट में पायल के खिलाफ आरोप तय किये गये. जहां अब अगली सुनवाई में कोर्ट गवाह के बयान दर्ज करेगा.

पहले दिन पेन ड्राइव पर हुई बहस, चार्जशीट को लेकर फैसला सुरक्षित
गौरतलब है की बॉलीवुड अभिनेत्री पायल रोहतगी सोमवार को भी बूंदी कोर्ट में फिर से पेश हुई थी. कोर्ट में  चार्जशीट को लेकर बहस हुई. यहां पायल रोहतगी ने चार्जशीट को पेनड्राइव में देने की मांग की, जिस पर सरकारी वकील उन्हें आपत्ति जताते हुए कहा कि पूर्व में आरोप पत्र की नकल ली जा चुकी है. अब पेन ड्राइव पर बहस करना केस में तारीख आगे बढ़ाना है.

बहस के दौरान रोने लगी पायल रोहतगी
कोर्ट ने दोनों पक्ष की दलील सुनी फिर बाद में पायल रोहतगी को चार्ज शीट का पेन ड्राइव भी दे दिया गया. साथ में कोर्ट में एफिडेविट भी भरवाया और कहा कि पेन ड्राइव का मिस यूज और छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं होगा. कोर्ट में बहस के दौरान पायल रोहतगी रोने भी लगी और हाथ जोड़कर माफी भी मांगी. इससे पूर्व पिछली तारीख पर पायल रोहतगी ने विधिक सेवा प्राधिकरण में नि:शुल्क अधिवक्ता उपलब्ध करवाने का आवेदन किया था. लेकिन सोमवार को सुनवाई के दौरान पायल रोहतगी ने स्वयं अपनी पैरवी की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस बयान के चलते पायल को जेल तक जाना पड़ा
बूंदी में अभिनेत्री पायल रोहतगी द्वारा स्वतंत्रता सेनानी पंडित मोतीलाल नेहरू उनकी धर्मपत्नी पंडित जवाहरलाल नेहरू की धर्मपत्नी कमला नेहरू, पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के विरुद्ध अपने फेसबुक व ट्विटर अकाउंट से काफी अश्लील अभद्र टिप्पणियां की गई थी. जिस पर 10 अक्टूबर को बूंदी सदर थाना पुलिस ने आईटी एक्ट में अभिनेत्री पायल रोहतगी के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की थी. उक्त मामले में सदर थाना पुलिस ने अभिनेत्री पायल को 15 दिसम्बर 2019 को अहमदाबाद से गिरफ्तार कर 16 दिसम्बर 2019 को कोर्ट में पेश किया था और पायल रोहतगी को 1 दिन के लिए जेल भी जाना पड़ा था. इसके बाद में उन्हें अगले दिन 17 दिसम्बर को जमानत मिल गई थी.