सामूहिक विवाह समारोह में 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे

उदयपुर में सामूहिक विवाह समारोह में रविवार को 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे.

सामूहिक विवाह समारोह में 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे

उदयपुर में सामूहिक विवाह समारोह में 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे.

उदयपुर :

उदयपुर में सामूहिक विवाह समारोह में रविवार को 51 दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़े विवाह सूत्र में बंधे. उदयपुर के स्मार्ट विलेज बड़ी गांव में आयोजित सामूहिक विवाह समारोह में अपनी शारीरिक अक्षमताओं के बावजूद सभी जोड़ों ने उत्साह और अपार खुशी के साथ बढ़-चढ़कर भाग लिया. वर-वधुओं ने पारंपरिक रस्मों को पूरा किया और एक दूसरे के गले में वरमाला डाली तथा आयोजन में उपस्थित बुजुर्गों से आशीर्वाद ग्रहण किया.

संस्थान की ओर से जारी बयान के अनुसार विवाह समारोह बेहद शानदार तरीके से आयोजित किया गया और दिव्यांग जोड़ों के सपनों को साकार करते हुए उनके लिए इसे जीवनभर का एक यादगार अनुभव बनाने के लिहाज से व्यापक तौर पर इंतजाम किए गए. उल्लेखनीय है कि पिछले 19 वर्षों में नारायण सेवा संस्थान ने दिव्यांग और अभावग्रस्त जोड़ों के लिए 32 सामूहिक विवाह समारोहों का सफलतापूर्वक आयोजन किया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तैंतीसवें सामूहिक विवाह समारोह के अवसर पर संस्था के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने कहा कि दिव्यांग लोगों को समाज की मुख्यधारा में लाने के लिए संस्था की ओर से कुछ अभियान चलाए हैं उनमें दिव्यांग सामूहिक विवाह समारोह और दिव्यांग टैलेंट शो का आयोजन करना और ऐसे ही अन्य प्रयास किए गए हैं. संस्थान ने पिछले 30 वर्षों में 3.5 लाख से ज्यादा मरीजों का ऑपरेशन किया है और और उन्हें चिकित्सा सेवाओं, दवाइयों और प्रौद्योगिकी का निशुल्क लाभ देकर पूर्ण सामाजिक-आर्थिक सहायता प्रदान की है. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)