SGPC ने लॉन्‍च किया यूट्यूब चैनल, स्‍वर्ण मंदिर में होने वाली गुरबाणी का किया जाएगा प्रसारण 

SGPC ने मौजूदा ब्रॉडकास्टर पीटीसी पंजाबी से कहा है कि जब तक सेटेलाइट चैनल शुरू नहीं हो जाता है, तब तक गुरबाणी का प्रसारण पहले की तरह जारी रखें. 

SGPC ने लॉन्‍च किया यूट्यूब चैनल, स्‍वर्ण मंदिर में होने वाली गुरबाणी का किया जाएगा प्रसारण 

स्‍वर्ण मंदिर में होने वाली गुरबाणी का प्रसारण फिलहाल पीटीसी पंजाबी चैनल पर भी होता रहेगा. (फाइल)

नई दिल्‍ली :

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (Shiromani Gurdwara Parbandhak Committee) ने अपना यूट्यूब चैनल लॉन्‍च कर दिया है. यूट्यूब चैनल पर अमृतसर के स्वर्ण मंदिर (Golden Temple) में होने वाली गुरबाणी का प्रसारण किया जाएगा. इस यूट्यूब चैनल का नाम 'सचखंड श्री दरबार साहिब अमृतसर' रखा गया है. एसजीपीसी के मुताबिक, इस चैनल पर सोमवार से गुरबाणी का प्रसारण शुरू किया जाएगा. हालांकि गुरबाणी का प्रसारण फिलहाल पीटीसी पंजाबी चैनल पर भी होता रहेगा. एसजीपीसी अपना सेटेलाइट चैनल भी शुरू करने जा रही है. 

श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार के आदेश के बाद एसजीपीसी ने मौजूदा ब्रॉडकास्टर पीटीसी पंजाबी से कहा है कि जब तक एसजीपीसी अपना सेटेलाइट चैनल शुरू नहीं कर देती है, तब तक गुरबाणी का प्रसारण पहले की तरह जारी रखें. 

बता दें कि आज एसजीपीसी और पीटीसी चैनल के बीच करार खत्‍म होने जा रहा है. इस करार के तहत अमृतसर के स्‍वर्ण मंदिर में होने वाली गुरबाणी के प्रसारण का अधिकार केवल पीटीसी चैनल के पास था. 

इस मामले में एसजीपीसी द्वारा पीटीसी से गुरबाणी के प्रसारण के अनुरोध को लेकर मुख्‍यमंत्री भगवंत मान ने कहा था, "हैरानी की बात है कि एसजीपीसी केवल एक निजी चैनल से पवित्र गुरबाणी का प्रसारण जारी रखने का अनुरोध कर रही है. अन्य से क्यों नहीं? क्या वे चैनल के माध्यम से एक परिवार को फिर से गुरबाणी का अधिकार अनिश्चितकाल के लिए देंगे? लालच की भी एक सीमा होती है."

ये भी पढ़ें:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* स्‍वर्ण मंदिर से होने वाली गुरबाणी करार खत्‍म होने के बाद भी पीटीसी पर ही होगी प्रसारित, सीएम मान ने उठाए सवाल
* स्वर्ण मंदिर गुरबाणी प्रसारण विवाद मामला : पंजाब CM भगवंत मान ने राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित को लिखी चिट्ठी
* गुरबाणी के मुफ्त प्रसारण वाले बिल को पंजाब विधानसभा ने दी मंजूरी