Wimbledon 2022: चोट के चलते सेमीफाइनल से पहले राफेल नडाल ने टूर्नामेंट से हटने का ऐलान किया

ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन जीतने के बाद राफेल नडाल विंबलडन से हटने की वजह से इस साल अपना कैलेंडर ग्रैंड स्लैम पूरा नहीं कर पाएंगे.

Wimbledon 2022: चोट के चलते सेमीफाइनल से पहले राफेल नडाल ने टूर्नामेंट से हटने का ऐलान किया

Rafael Nadal ने टूर्नामेंट से नाम वापस लिया

नई दिल्ली:

स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल (Rafael Nadal) ने गुरुवार को विंबलडन से हटने का ऐलान किया. उनका ये फैसला पेट की चोट से उबरने में विफल (Rafael Nadal Injury) रहने के बाद आया. इसी के साथ एक कैलेंडर ग्रैंड स्लैम की उनकी उम्मीदें भी यहीं खत्म हो गई. सेमीफाइनल में उनके विपक्षी निक किर्गियोस को रविवार को होने वाले फाइनल (Wimbledon Final) के लिए वॉकओवर मिल जाता है, जहां उनका सामना टॉप सीड नोवाक जोकोविक (Novak Djokovic) या ब्रिटेन के कैमरून नॉरी से होगा. 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल को 11वीं सीड वाले अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ बुधवार को हुए मुकाबले के दौरान दर्द से कराहते हुए साफ देखा जा सकता था. 

स्पेनिश स्पोर्ट्स अखबार मार्का ने इससे पहले गुरुवार को अपनी रिपोर्ट में कहा था कि नडाल के पेट में सात मिलिमिटर का घाव है लेकिन फिर भी वो खेलना चाह रहे थे.

लेकिन 36 वर्षीय ने ऑल इंग्लैंड क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसका ऐलान किया कि वह टूर्नामेंट से हट रहे हैं.


दो बार के विंबलडन चैंपियन ने कहा, “दुर्भाग्य से जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं कि मैं यहां हूं क्योंकि मुझे टूर्नामेंट से हटना है."

उन्होंने कहा, “जैसा कि कल सभी ने देखा कि मुझे पेट में दर्द हो रहा है और वहां कुछ ठीक नहीं था. इसकी पुष्टि हो गई है, मेरी मांसपेशियों में एक धाव है."

स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि वो दिन भर से इस पर फैसला लेने के बारे में सोच रहे थे.

लेकिन साथ ही उन्होंने कहा, यह जारी रखने का कोई मतलब नहीं है, भले ही मैं अपने करियर के माध्यम से चलते रहने की कोशिश करूं. यह बहुत कठिन परिस्थितियां हैं लेकिन यह साफ है कि अगर मैं आगे बढ़ता रहा तो चोट और खराब होता जाएगा."

दूसरी सीड ने टेलर फ्रिट्ज के खिलाफ मुकाबले के दौरान दर्द के बावजूद जीत हासिल की. उन्होंने 4 घंटे 21 मिनट तक चले मुकाबले को 3-6, 7-5, 3-6, 7-5, 7/6 (10/4) से जीत लिया.

*  सेमीफाइनल में हार के साथ सानिया मिर्जा ने Wimbledon को हमेशा के लिए अलविदा कहा 

"I Will Miss You": विंबलडन में अपना आखिरी मुकाबला खेलने के बाद Sania Mirza हुई भावुक

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com