सेमीफाइनल में हार के साथ सानिया मिर्जा ने Wimbledon को हमेशा के लिए अलविदा कहा

विम्बलडन 2022 के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक की जोड़ी ने सानिया मिर्जा और क्रोएशिया के मेट पाविच को 4-6, 7-5, 6-4 से हराया.

सेमीफाइनल में हार के साथ सानिया मिर्जा ने Wimbledon को हमेशा के लिए अलविदा कहा

Wimbledon में सानिया मिर्जा हारकर बाहर

नई दिल्ली:

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने विम्बलडन 2022 के मिश्रित युगल सेमीफाइनल मुकाबले में गत चैम्पियन नील कुपस्की और डेसिरे क्रॉजिक से मिली हार के साथ विम्बलडन ग्रैंड स्लैम से विदा ले लिया.

सानिया और क्रोएशिया के मेट पाविच की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को ब्रिटेन के कुपस्की और अमेरिका की डेसिरे ने 4-6, 7-5, 6-4 से हराया.

35 वर्ष की सानिया छह ग्रैंडस्लैम खिताब जीत चुकी हैं जिनमें तीन मिश्रित युगल खिताब हैं हालांकि वह विम्बलडन मिश्रित युगल कभी नहीं जीत सकी.


उन्होंने 2009 ऑस्ट्रेलियाई ओपन और 2012 फ्रेंच ओपन महेश भूपति के साथ और 2014 अमेरिकी ओपन ब्राजील के ब्रूनो सुआरेस के साथ जीता था.

Happy Birthday Dhoni: एमएस धोनी द्वारा लिया गया पहला और इकलौता विकेट याद है! VIDEO में देखिए वो यादगार पल

MSD Birthday: कैप्टन कूल के 41वें जन्मदिन पर लगा बधाइयों का तांता, सोशल मीडिया पर छाए एमएस धोनी 

Happy Birthday MSD: टीम इंडिया के इस प्लेयर के साथ धोनी ने मनाया अपना 41वां जन्मदिन, देखें जश्न का Video 

सानिया का यह टूर का आखिरी साल है. उन्होंने और पाविच ने पहला सेट जीतने के बाद दूसरे सेट में भी 4-2 की बढत बना ली थी लेकिन अगले छह में से पांच गेम हार गए.

निर्णायक सेट में सानिया और पाविच ने अपने विरोधी की सर्विस तोड़ी लेकिन ज्यादा देर दबाव बनाकर नहीं रख सके. पाविच ने 12वें गेम में दो बार डबल फॉल्ट किए.

विम्बलडन में यह सानिया का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. वह 2011, 2013 और 2015 में क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी और अब उन्होंने विम्बलडन को अलविदा कह दिया है.

उन्होंने विंबलडन में 2015 में मार्टिना हिंगिस के साथ महिला युगल खिताब जीता था.

क्रिकेट से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com