टोक्यो पैरालिम्पिक्स: सिंहराज अधाना ने 10-मीटर एयर पिस्टल में जीता कांस्य पदक

Tokyo Paralympics:भारत के सिंहराज अधाना (Singhraj Adhana) ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल (SH1) में कांस्य जीत लिया है.

टोक्यो पैरालिम्पिक्स: सिंहराज अधाना ने 10-मीटर एयर पिस्टल में जीता कांस्य पदक

सिंहराज अधाना ने 10-मीटर एयर पिस्टल में जीता कांस्य पदक

Tokyo Paralympics:भारत के सिंहराज अधाना (Singhraj Adhana) ने पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल (SH1) में कांस्य जीत लिया है. अब टोक्यो पैरालिंपिक में भारत को 8 मेडल आ गए हैं. शूटिंग में भारत को यह दूसरा मेडल मिला है. इससे पहले अवनि लेखरा ने शूटिंग में भारत को गोल्ड मेडल दिलाया था. अवनि के अलावा सुमित अंतिल में भाला फेंक में भारत को गोल्‍ड मेडल दिलाया था. सिंहराज अधाना के कांस्य पदक जीतने पर अभिनव बिंद्रा ने भी ट्वीट कर बधाई दी है. पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल SH1 फ़ाइनल में अविश्वसनीय वापसी करते हुए, सिंहराज अधाना ने 216.8 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीतने का कमाल कर दिखाया है. पूरे सोशल मीडिया पर लोग उन्हें कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दे रहे हैं. 

Tokyo Paralympics: सुमित अंतिल ने भाला फेंक में वर्ल्ड रिकॉर्ड के साथ जीता गोल्ड, नीरज चोपड़ा ने किया रिएक्ट, बोले- ख़तरनाक भाई..'

पीएम ने भी ट्वीट कर कांस्य पदक जीतने के लिए बधाई दी है. पीएम मोदी जी ने ट्वीट कर लिखा, 'सिंहराज अधाना का असाधारण प्रदर्शन! भारत के प्रतिभाशाली निशानेबाज ने कांस्य पदक जीता. उन्होंने जबरदस्त मेहनत की है और सफलताएं हासिल की हैं. उन्हें बधाई और आगे के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं.'

वहीं, दूसरी ओर क्वालीफिकेशन राउंड में टॉप करने वाले मनीष नरवाल ने फाइनल में निराश किया और कुल 135.8 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रहे.  क्वालीफिकेशन चरण में छठे स्थान पर रहे सिंहराज ने शानदार शुरुआत करते हुए फाइनल के पहले चरण में रैंकिंग में शीर्ष पर अपनी जगह बना ली थी.


इसके अलावा महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल एसएच1 के फाइनल में भारत की रूबिना फ्रांसिस 7वें स्थान पर रहीं. उन्‍होंने 128.1 का स्‍कोर किया और इसी के साथ वह एलिमिनेट हो गई थीं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:  ​