Olympic: बाजी पलटने के लिए रवि दहिया ने चला खतरनाक दांव, विरोधी रेसलर के उड़ गए होश- Video

Tokyo Olympics: भारतीय रेसलर रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने कमाल करते हुए कुश्ती के 57 किलो वर्ग में फाइनल में जगह बना ली है. रवि ने सेमीफाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान के सनायेव नूरिस्लाम को हरा दिया

Olympic: बाजी पलटने के लिए रवि दहिया ने चला खतरनाक दांव, विरोधी रेसलर के उड़ गए होश- Video

रवि दहिया का खतरनाक दांव, विरोधी रेसलर के उड़ गए होश

Tokyo Olympics: भारतीय रेसलर रवि दहिया (Ravi Dahiya) ने कमाल करते हुए कुश्ती के 57 किलो वर्ग में फाइनल में जगह बना ली है. रवि ने सेमीफाइनल मुकाबले में कजाकिस्तान के सनायेव नूरिस्लाम को हरा दिया. रवि की यह जीत बेहद ही अहम है. रवि एक समय मुकाबले में कजाकिस्तान के रेसलर सनायेव नूरिस्लाम से पूरी तरह से पिछड़ गए थे लेकिन किस्मत ने आखिर में भारतीय रेसलर का साथ दिया और 2-9 से रहने वाले रवि को इस मैच में जीत मिल गई. पहले राउंड में रवि अपने विरोधी रेसलर से पीछे हो गए थ, लगा कि अबह भारतीय रेसलर सेमीफाइनल मुकाबला हार जाएगा लेकिन इसके बाद वाले राउंड में रवि ने शानदार वापसी की औऱ जीत दर्ज करने में सफल रहे. बता दें कि मुकाबले में कजाखस्तान के नूरइस्लाम सनायेव के पैर में चोट लगी जिससे वो चोटिल हो गए, जिसके बाद वो अपना खेल जारी आगे नहीं रख पाए और इस तरह से भारतीय पहलवान ने इतिहास रचते हुए फाइनल तक का सफर तय कर लिया. फाइनल में पहुंचते ही रवि ने भारत के लिए चौथा मेडल पक्का कर लिया है. 

Tokyo Olympics: दीपक ने आखिरी सेकेंड में चली ऐसी खतरनाक चाल, चीन का पहलवान ऐसे धूल चाटने पर हुआ मजबूर- Video

इस दांव ने दिलाया रवि को फाइनल में जगह
एक समय बाउट में रवि बिल्कुल बाहर नजर आ रहे थे. लेकिन दूसरे दौर में उन्होंने जबरदस्त वापसी की और मैच में विरोधी रेसलर को पछाड़ दिया. दरअसल रवि ने बाउट के दौरान एक ऐसा दांव चला जिसका तोड़ विरोधी रेसलर के पास नहीं था. रेसलर उस दांव के दौरान चोटिल भी हुआ और आखिर में उसे खेल से बाहर होना पड़ा. बता दें कि  दहिया एक समय 2-9 से पीछे थे लेकिन उन्होंने वापसी करते हुए अपने विरोधी के दोनों पैरों पर हमला किया और उसे कसकर पकड़ लिया. इसके बाद उसे जमीन पर पटखनी देकर मुकाबला जीत लिया.

Tokyo Olympics: जेवेलिन थ्रो में नीरज चोपड़ा का धमाल, पहली ही कोशिश में 86.65 मीटर थ्रो कर किया हैरान- Video

रवि दहिया के उस दांव को देखकर हर कोई हैरान है. सोशल मीडिया पर रवि के इस आखिरी दांव का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. भारतीय फैन्स जमकर वीडियो को देखकर कमेंट कर रहे हैं. रवि का यह एक ऐसा दांव था जिसने विरोधी रेसलर को रिंग से ही बाहर कर दिया.